Monday, October 21, 2024

Weather News: बिहार में भीषण गर्मी के कारण 3 वोटरों की हुई मौत, एक मतदानकर्मी ने भी गवाई जान

पटना। बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप(Weather News) अभी जारी है। शनिवार को आखिरी चरण यानी 7वें फेज की वोटिंग हुई थी। शनिवार को भीषण गर्मी(Weather News)ने लोगों को काफी परेशान किया। वहीं तेज धूप व लू के कारण एक मतदानकर्मी की मौत हो गई। जबकि 35 लोग बीमार हो गए। रोहतास में वोट करने गए 3 लोगों ने हीटवेव के कारण अपनी जान गवां दी। इससे पहले बीते कुछ दिनों में गर्मी एवं लू के कारण प्रदेश में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जिसमें कई चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी भी शामिल है।

गर्मी के कारण होमगार्ड की हुई मौत

बता दें कि रोहतास में लोकसभा चुनाव में वोट देने गए मसुदन निवासी होमगार्ड जवान सुभाष सिंह की भीषण गर्मी के कारण मौत हो गई। सुभाष सिंह मुंगेर में सेवारत थे, जहां से उन्हें चुनाव ड्यूटी में रोहतास के करगहर थाना भेजा गया था। रोहतास जिले में मतदान केंद्र से लेकर चौक-चौराहों पर तैनात 19 पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए। उन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

ड्यूटी पर तैनात जवान पड़े बीमार

जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर तैनात पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए है। बीमार पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। बीमार पड़ने वालों में आईटीबीपी के जवान अमित कुमार मतदान केन्द्र 199 गोबिंद सिंह उमता हाई स्कूल पर तैनात थे। वहीं बिरा मतदान केन्द्र पर ड्यूटी पर तैनात जवान राजेश कुमार बीमार हो गए। अरवल विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 246 पर सुरक्षा में ड्यूटी पर तैनात जवान बेहोश हो गए।वहीं जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के वोटिंग बूथ पर तैनात 3 पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए है। इसके बाद सभी बीमार पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news