Saturday, September 21, 2024

BRABU का नया कारनामा, पिछले रिजल्ट में सुधार नहीं और शुरू होगी अगली परीक्षा

पटना। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर मुजफ्फरपुर बीआरएबीयू( BRABU) के पीजी सेकेंड सेमेस्टर के रिजल्ट आने के बाद उसमें कोई सुधार नहीं किया गया है। वहीं थर्ड सेमेस्टर में इंटरनल की परीक्षाएं 30 मई से शुरू हो गई है।( BRABU)बिना रिजल्ट में सुधार किए इंटरनल परीक्षा लेने के मामले से छात्र परेशान हो रहे हैं। थर्ड सेमेस्टर में इंटरनल की परीक्षाएं 30 मई से शुरू हो गई है। छात्रों का कहना है कि वह अपना इंटरनल कैसे दें, जब उनके पिछले परीक्षा में कोई सुधार ही नहीं हुआ है।

20 दिन बाद भी नहीं हुआ कोई सुधार

परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि सभी छात्र इंटरनल की परीक्षा दे सकते है। पीजी सेकेंड सेमेस्टर में 4500 छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। छात्रों ने इसके लिए कॉलेजों में विरोध भी किया था। परीक्षा विभाग ने आश्वासन दिया था कि इन कॉपियों की दोबारा से समीक्षा की जाएगी। कुलपति प्रो. दिनेश चंद्र राय ने बताया कि कॉपियों के मार्क्स की दोबारा टोटलिंग कराई जाएगी। रीटोटलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। इधर पीजी सेकेंड सेमेस्टर सत्र 2022-24 का रिजल्ट जारी होने के बाद ही छात्रों ने कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया था। छात्रों के मुताबिक सभी उत्तर लिखने के बाद भी उन्हें फेल कर दिया गया है। फिजिक्स के सीसी फाइव पेपर और हिस्ट्री के सीसी पेपर में बहुत सारे छात्रों को फेल कर दिया गया था। इन छात्रों ने अपनी बात छात्र संवाद में भी रखी थी। छात्र संवाद में इस समस्या का समाधान होने की बात कही गयी। लेकिन रिजल्ट जारी होने के 20 दिन बाद भी उसमें कोई सुधार नहीं किया गया है।

थर्ड सेमेस्टर में दाखिले के लिए तारीख जारी

छात्र इस बात से काफी आक्रोशित है कि रिजल्ट आने के इतने दिनों बाद भी कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। रिजल्ट का मामला अभी सुधरा भी नहीं था कि विश्वविद्यालयों में कई विभागों में थर्ड सेमेस्टर के लिए दाखिले की तिथि जारी कर दी गई है। 22 से 29 जून तक थर्ड सेमेस्टर के फॉर्म भरे जाएंगे। परीक्षा विभाग का कहना है कि फॉर्म भरने से पहले सारे रिजल्ट में हुई गड़बड़ी में सुधार कर लिया जाएगा। लेकिन छात्र-छात्राओं की परेशानी अभी बनी हुई है। उन्हे यकीन नहीं हो रहा है कि क्या विश्विद्यालय अपनी बात को पूरा करेगा या नहीं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news