Friday, September 20, 2024

बिहार: पटना से शालीमार और दुर्ग के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेनें, यह हैं शेड्यूल…

पटना। यात्रियों की सुविधा के लिए होली के अवसर पर रेलवे मैनेजर ने कई सुविधाएं देने का निर्णय लिया है। पटना से शालीमार और दुर्ग के लिए दो ट्रेनों का परिचालन करने का फैसला किया है।

होली के अवसर पर चलेंगी दो ट्रेनें

होली के अवसर को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने राज्य के यात्रियों को कुछ सुविधाएं देने का फैसला किया है। दरअसल, बिहार के लोग बड़ी तादाद में पढ़ने और रोजगार के लिए अन्य राज्यों में माइग्रेट करतें है, ऐसे में फेस्टिवल के दौरान घर वापसी के लिए जब टिकट रिजर्वेशन कराया जाता है तो टिकट फुल होता है। इन्हीं परेशानियों को समझते हुए रेलवे विभाग ने गया जंक्शन से होकर शालीमार–पटना –शालीमार होली स्पेशल और दुर्ग–पटना–दुर्ग होली स्पेशल जोड़ी ट्रेनों का परिचालन करने का निर्णय लिया है।

स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल

  1. गाड़ी नंबर 08114 पटना–शालीमार होली स्पेशल आज पटना से 12:30 बजे चली थी, जो की आज शाम 4:00 बजे शालीमार पहुंचेगी।
  2. गाड़ी नंबर 08794 पटना–दुर्ग होली स्पेशल 9 मार्च को पटना से रात 9:00 बजे चलकर अगले दिन सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी।

रेल विभाग ने 196 स्पेशल ट्रेनों का किया परिचालन

होली पर देश में रेलवे ने खास इंतजाम करते हुए यात्रियों के लिए 196 ट्रेनों का परिचालन करने का फैसला किया है। यह कुछ इस प्रकार हैं, दिल्ली–पटना, दिल्ली– भागलपुर, दिल्ली–मुजफ्फरपुर, दिल्ली–सहरसा, गोरखपुर–मुंबई, नई दिल्ली–कटरा, जयपुर–बांद्रा, कोलकाता- पुरी, पुणे-दानापुर, गुवाहाटी-रांची, जयपुर-बांद्रा टर्मिनस जैसे अन्य स्थानों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। बता दें कि रेलवे विभाग ने अनरिजर्व्ड कोचों में यात्रियों के सुरक्षा के लिए जवानों को तैनात किया है। मंत्रालय ने कहा कि प्लेटफॉर्म नंबर वाली ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की लगातार समय पर घोषणा के लिए उपाय किए गए हैं

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news