Monday, October 21, 2024

Bihar News: सरकारी स्कूल की 14 छात्राएं हुई बेहोश, 42 डिग्री की गर्मी में भी खुले हैं स्कूल

पटना। बेगूसराय मे भीषण गर्मी के कारण अचानक से 12 से अधिक स्कूली छात्राएं बेहोश(Bihar News) हो गई। बेहोशी की हालत में इन सभी छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया(Bihar News) गया है। यह मामला मटिहानी थाना क्षेत्र के मटिहानी मध्य विद्यालय का है। अभिभावक इस घटना से काफी नाराज नजर आ रहे है।

गर्मी के कारण छात्र हुए बीमार

अभिभावकों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में भी बच्चों को छुट्टी नहीं दी गई है। इस मामले की शिकायत करने पर कहा जाता है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक मे स्कूल को बंद करने के आदेश नहीं दिए है। साथ ही अभिभावकों ने यह भी कहा कि 42 से 45 डिग्री पारे के कारण भीषण गर्मी हो रही है। जिसके कारण बच्चे बीमार पड़ रहे है।

गर्मी से परेशान लोग

इस तपती गर्मी में मटिहानी के मध्य स्कूल में 12 से ज्यादा छात्राएं स्कूल में बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद अफरा-तफरी में स्कूल के अध्यापकों ने उन्हें उठाकर पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। इनका इलाज अभी जारी है। शिक्षकों ने बताया कि तपती गर्मी में सुबह 6.00 बजे से ही विद्यालय शुरू हो जाता है। इस समय बहुत गर्मी पड़ रही है। जिस वजह से लोग परेशान हो रहे है। दूसरी तरफ बच्चे इतनी गर्मी में स्कूल में पढ़ रहे हैं और गर्मी से बीमार हो रहे है।शिक्षकों व अभिभावकों ने बिहार सरकार से इस समस्या को गंभीरता से लेने को कहा है। इस मामले का लोगों ने विरोध जताते हुए कहा है कि अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भीषण गर्मी में स्कूल को बंद करने का आदेश दे देने चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news