Saturday, September 21, 2024

Bihar News: बिहार के सभी छोटे-बड़े शहरों से पटना के लिए चलेंगी नई बसें

पटना। बिहार के विभिन्न शहरों से पटना की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए नीतीश सरकार द्वारा(Bihar News) नई बसें चलाने का निर्णय लिया है। पटना से 54 शहरों के लिए नई बसें चलाने की योजना लाई जाएंगी। ये बसें पटना से विभिन्न मार्गो से छोटे-बड़े सभी शहरों-कस्बों को जोड़ते हुए गंतव्य शहर तक चलेंगी। इन सभी रूटों पर बसों के परिचालन को लेकर ड्राइवर की भर्तियों को पहले सार्वजनिक किया जाएगा। उसके बाद ही नए परिचालन के लिए प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। पटना के 120 राज्य मार्गों पर नई बसें चलाने की योजना पर चर्चा शुरू हो गयी है। इन मार्गों पर 376 बसों की जरूरत है।

यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा


राजधानी पटना से जुड़े रुटों पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जिस वजह से इन(Bihar News) रुटों पर बसों का परिचालन सही से नही हो पा रहा है। जिस कारण राज्य सरकार ने पटना से जुड़े सभी मार्गों पर नई बसों को चलाने की योजना बनाई। पिछले दिनों यह बाते सामने आई है कि पटना में आने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य की दृष्टि से लोगों की संख्या में पटना आने का सिलसिला बढ़ रहा है। पटना के सूबे के विभिन्न हिस्सों में बच्चे पढ़ने व इलाज के मकसद से पटना आ रहें है।

बिहार के इन जिलों के चलाई जाएंगी बसें


ये नई बसे बस स्टैंड, फुलवारी बस टर्मिनल और गांधी मैदान से खुलेंगी।इसके लिए विकास(Bihar News) का कार्य जारी है। बांका, पूर्णिया, भागलपुर, गोपालगंज, सीवान, भभुआ, खगड़िया, मधेपुरा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय,सुपौल, मुंगेर, किशनगंज, साससाराम,बेतिया, सिकटा, जयनगर , नवादा, औरंगाबाद, देव, लौकहा, डेहरी, वीरपुर, पिपरौन, बेला, झंझारपुर, कुनौली, परसौनी, लहेरियासराय, मधवापुर, निर्मली, गोह, निर्मली, कुचाईकोट, सिकटा, अख्ता, पगड़ा, बाजार, रसियारी, सिकन्दरा, कटैया, पगड़ा, जन्दाहा, चेनारी, कौआकोल, पाली, तेलपा, जमालपुर, मधवापुर, भिट्ठामोड़,भिसुआ, रसियारी, जन्दाहा, विशुनपुरा, अंधरामठ, सारघाट, जैसे जिलों में चलेगीं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news