Thursday, October 24, 2024

राज्यपाल ने दिया सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने के आदेश, 15 मई तक…

पटना। शिक्षा विभाग ने बिहार के सभी स्कूलों में 15 मई तक गर्मी की छुट्टी निश्चित कर दी थी। लेकिन अभी भी लोगों को तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप में घर से बाहर निकलने में दिक्कत होती है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को बढ़ाने का फैसला किया है।


भीषण गर्मी के लिए जताई चिंता

राज्यपाल ने भीषण गर्मी को देखते हुए चिंता जताई है। उन्होंने कहा हैं कि सरकारी स्कूलों की छुट्टी को जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने का निर्देश मुख्य सचिव को दिया है। मुख्य सचिव को पत्र लिखते हुए उन्होंने बताया कि गर्मियों की छुट्टी को बढ़ाने से छात्रों और उनके अभिभावकों और शिक्षकों को तपती गर्मी से होने वाली दिक्कतों से राहत मिलेगी।


राज्यपाल चाहते है स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाना

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोग्थू ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर बताया है कि राज्य की तपती गर्मी स्कूलों के छात्र के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का अनुरोध किया है। आधिकारिक पत्र में राज्यपाल के सचिव ने स्पष्ट तौर पर लिखा हैं कि तपती गर्मी की वजह से छात्रों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। राज्य में लागातार तपती गर्मी पड़ने और स्कूल जाने से होने वाली परेशानी को देखते हुए राज्यपाल ने यह पत्र लिखा है।


जून के पहले हफ्ते तक छुट्टियां बढ़ाने को कहा

राज्यपाल ने अपने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि राज्य में तपती गर्मी पड़ रही है। जिस वजह से छात्रों और उनके अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने तपती गर्मी कम होने की जगह बढ़ती ही जा रही है। यदि तपती गर्मी के बीच यदि बच्चे स्कूल में जाएंगे तो उनके बीमार पड़ने की संभावना जताई गई है। पत्र में कहा गया है कि गर्मी की छुट्टियों को 15 से जून के पहले हफ्ते तक कर दे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news