Tuesday, October 22, 2024

Bihar Weather: बिहार के 19 जिलों मे झमाझम बारिश होने की संभावना

पटना। पटना समेत आस-पास के इलाकों में बादलों का आना-जाना लगा रहता है। कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बादलों की गरजना व बारिश की संभावना जताई गई है। पटना के उत्तरी भागों के 19 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। तापमान मे 4 दिनों तक केवल सामान्य से बदलाव के आसार जताए गए है।

हीट वेव कर सकती है परेशान

पटना के कुछ इलाकों में बारिश व बादलों की गरजना के आसार जताए गए है तो वही बांकी बचे इलाकों में आंधी की संभावना के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जिन इलाकों में बारिश के आसार है वहां के लोगों को कुछ हद तक राहत मिलने के आसार है तो वहीं जिन इलाकों में आंधी के लिए चेतावनी जारी की गई तो वहां लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। जिन इलाकों में हीट वेव की शंकाए जताई गई है वहां 5 दिन तक ऐसे ही मौसम रहने के आसार जताए गए है. कुछ इलाकों मे आंधी के कारण दिन के समय लोगों को तेज धूप परेशान कर सकती है।

राजधानी के तापमान में गिरावट

पटना के तापमान में गिरावट देखने को मिली है। कुछ इलाकों मे बारिश होने से प्रदेश का पारा नीचे लुढ़का है। बीते समय मे प्रदेश का तापमान 40 के करीब था। लेकिन कुछ इलाकों में बारिश के कारण पटना का तापमान फिलहाल 35.7 डिग्री सेल्सियस का तापमान दर्ज किया गया है। पटना मे 4 दिनों मे प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। प्रदेश के तापमान में गिरावट के कारण लोगों को राहत सी महसूस हुई है। तापमान से गिरावट से मौसम ठंडा और सुहाना बना हुआ है। पटना के गर्म इलाकों में से डेहरी का तापमान सबसे अधिक पाया गया है। पटना के तापमान में कुल 7 प्रतिशत की गिरावट को दर्ज किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news