Friday, September 20, 2024

Bihar News: सिमरिया गंगा घाट पर मुंडन कराने गए परिवार के दो सगे भाइयों सहित 5 की डूबने से मौत, मचा कोहराम

पटना। बिहार (Bihar News) के बेगूसराय से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां सिमरिया घाट पर गंगा नदी में स्नान करने के 6 लोग डूब गए, इसमें से पांच की मौत हो गई। वहीं गोताखोरों की मदद से पांचों लोगों के शवों को नदी से बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार, ये पूरी घटना चकिया थाना क्षेत्र की है। यहां बरौनी से एक परिवार बच्चे के मुंडन के लिए सिमरिया घाट गया था। मुंडन संस्कार के दौरान लोग नहाने चले गए। लेकिन आगे बढ़ते-बढ़ते सभी खतरे के रेंज में आ गए और 6 लोग डूब गए।

एक ही परिवार के थे सभी लोग

जानकारी के अनुसार, मरने वाले सभी लोग एक ही जगह के रहने वाले (Bihar News) हैं। इनमें दो सगे भाई शामिल हैं। सभी मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए सिमरिया पहुंचे थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। वहीं घटना के बाद सिमरिया घाट पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

वहीं मृतकों की पहचान बरौनी निवासी सोनू शाह के 21 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार, 17 वर्षीय बाबू साहेब के रूप में हुई है। दोनों रिश्ते में भाई थे। फुलवारिया निवासी चन्दन राम के 20 वर्षीय पुत्र कर्तव्य कुमार, अमित शाह के 18 वर्षीय पुत्र अजय कुमार, प्रकाश मिश्रा के 17 वर्षीया पुत्र ओम मिश्रा के रूप में मृतकों की पहचान हुई। बताया गया कि राजू शाह अपने पूरे परिवार के साथ पुत्र का मुंडन कराने सिमरिया घाट पर गए थे।

इस घटना को लेकर चकिया थाना SI पवन कुमार सिंह ने बताया, नदी में कुछ लोगों के डूबने की सूचना मिली, उनके परिवार के लोग भी बचाने के लिए नदी में गए लेकिन वे भी डूब गए। 4 शव बरामद हुए और 1 व्यक्ति को बचाया गया लेकिन बाद में उसकी भी मृत्यु हो गई।

गहराई की ओर जाने से रोका पर किसी ने नहीं सुनी

एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि यह भी बताया गया कि सभी को गहराई की ओर जाने से रोका गया था, लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी। दूसरी तरफ लोगों को नदी में डूबता देखकर स्थानीय लोग उन्हें बचाने में जुट गए। गोताखोरों की मदद से पांच लोगों को पानी से बाहर निकाला गया। इनमें से एक युवक जिंदा था, जिसे अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news