Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Elections 2024:आज से लोकसभा के इन चार क्षेत्र में थम गया चुनावी प्रचार, 19 अप्रैल को होगी पहले चरण की वोटिंग

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर बिहार की 40 में से चार लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल मतदान होना है। जिसके चलते इन स्थानों गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में आज यानी बुधवार शाम से चुनाव प्रचार कार्यक्रम समाप्त हो गया है। ऐसे में अब इन चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार पर नहीं किया जा सकेगा।

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

बता दें कि अठारहवीं लोकसभा (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बिहार की इन चार सीटों के पहले चरण के मतदान में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के दामाद अरुण भारती की प्रतिष्ठा दांव पर है। साथ ही पहले चरण के चुनाव में औरंगाबाद से पांच बार सांसद रहे बीजेपी के सुशील कुमार सिंह और पूर्व मंत्री रहे राष्ट्रीय जनता दल के कुमार सर्वजीत जैसे दिग्गज भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

पहले चरण की वोटिंग

बिहार में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। जिसमें गया (सुरक्षित) में 14, औरंगाबाद में 09, नवादा में 08 और जमुई (सुरक्षित) में 07 यानी कुल 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जनता करेगी।

इन दिग्गजों ने किया बिहार दौरा

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।
तो वहीं, राजद, कांग्रेस, वामपंथी दलों और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार का जिम्मा मुख्य रूप से प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सारण से चुनाव प्रचार शुरू कर रहे लालू यादव, तेजस्वी ने बताया पूरा प्लान

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news