Friday, September 20, 2024

IPL में KKR से खेलते दिखेंगे बिहार के साकिब, गहने गिरवी रखकर मां ने क्रिकेट खेलने भेजा

पटना। आज से IPL का 17वां सीजन शुरू हो रहा है। इस सीजन में बिहार के 19 वर्षीय साकिब हुसैन भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। गोपालगंज के रहने वाले साकिब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल है। ऑक्शन में शाहरुख खान की KKR ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज साकिब का चयन आखिरी समय में हुआ था।

KKR की तरफ से बिखेरेंगे जलवा

बता दें कि साकिब बिहार के तीसरे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल का हिस्सा बने हैं। इसे पहले ईशान किशन, मुकेश कुमार आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं। IPL 2024 के ऑक्सन के फाइनल लिस्ट में बिहार के दो खिलाड़ियों का नाम था। इसमें से एक साकिब हुसैन थे और एक बिपिन सौरव। दोनों की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी। साकिब को KKR ने खरीद लिया और बिपिन अनसोल्ड रह गए।

धोनी को आदर्श मानते हैं साकिब हुसैन

साकिब हुसैन चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) में नेट बॉलर का काम कर चुके हैं। इस दौरान वो महेंद्र सिंह धोनी से भी मिल चुके हैं। साकिब ने महेंद्र सिंह धोनी से बॉलिंग को लेकर राय भी ली थी। जिस पर धोनी ने कहा था कि तुम्हारे अंदर टैलेंट है। बस मेहनत करो, अच्छा हो रहा है। साकिब धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। बता दें कि साकिब के खेलने के लिए उनकी मां ने अपने गहने तक गिरवी रख दिए थे। उनके पिता का कहना है कि वो बचपन से ही क्रिकेट को लेकर जुनूनी रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news