Tuesday, September 24, 2024

Bihar Police : हिट एंड रन में पुलिस एसआई की हत्या, बाइक से मारा धक्का

पटना। बिहार में फिर एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी की ड्यूटी के दौरान हत्या कर दी गई। वाहन जांच के लिए बाइक रोकता देख गति बढ़ाकर पुलिस अवर सब इंस्पेक्टर को सीधी टक्कर मारी गई। गंभीर स्थिति में पटना ले जाने के दौरान एएसआई ने दम तोड़ दिया। घटना नालंदा में घटित हुई।

बाइक से मारी टक्कर

वाहन चेकिग के दौरान बाइक रोकी जाती, इससे पहले बाइक सवार तेजी से आगे बढ़ा, फिर पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को इतनी तेजी से धक्का मारा कि पटना पहुंचने तक भी सांस नहीं चल सकी। घटना कल्याण विगहा थाना क्षेत्र का है। मृतक विजय कुमार चौहान (45) नवादा के रहने वाले थे जिनका हाल में ही एएसआई के पद पर प्रमोशन हुआ था। कुछ महीना पहले वह डुमरांव से पीटीसी का प्रशिक्षण पासकर ड्यूटी पर लगे थे।

वाहन चेकिंग के दौरान हुआ हादसा

घटना के संबंध में SP मिश्रा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर कल्याण विगहा थाना की पुलिस बख्तियारपुर-कल्याण विगहा के बॉर्डर स्थित धोवा नदी के पुल के पास सघन वाहन चेकिंग की जा रही थी। तभी एक बाइक पर 3 लोगसवार होकर तेज गति से बख्तियारपुर की ओर से कल्याण विगहा की ओर आ रहे थे। ड्यूटी में तैनात एएसआई विजय कुमार चौहान ने उस बाइक सवार को रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार ने बाइक की स्पीड को कम करने की जगह गति को और अधिक बढ़ा दिया और विजय कुमार चौहान को हिट करते हुए मौके से फरार हो गया। जिसके कारण विजय कुमार चौहान के सिर एवं शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट आई। घटनास्थल पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें आननफानन में हरनौत रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार कर चिकित्सकों ने उन्हें वहाँ से हायर सेंटर रेफर कर दिया। लेकिन अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने एक्शन लेते हुएतीनों बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल इन सब से पूछताछ कर रही है। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। एसपी अशोक मिश्रा ने नालंदा पुलिस की ओर से एएसआई विजय कुमार चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news