Tuesday, September 24, 2024

Bihar News: पीएम मोदी ने मिथलांचल व सीमांचल को दी बड़ी सौगात, चलेगी ये 3 नई ट्रेन

पटना। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज 3 नई ट्रेनों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। जिससे मिथिलांचल और सीमांचल के नजदीकी रिश्ते की डोर भी मजबूत होगी। प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जोगबनी से 3 नई ट्रेन विभिन्न स्थानों के लिए खोली जाएगी।

उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर

जानकारी के लिए बता दें कि इस रूट पर जोगबनी रक्सौल, जोगबनी दानापुर वाया दरभंगा, जोगबनी सहरसा, जोगबनी सिल्लीगुड़ी ट्रेन शामिल है. इन ट्रेनों के परिचालन के साथ ही सीमांचल के लोगों के बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए सीमांचल को मिथिलांचल के साथ जोड़ दिया गया. वही जोगबनी से सिल्लीगुड़ी ट्रेन देकर सीमांचल को नॉर्थ बंगाल के साथ भी जोड़ दिया गया। जोगबनी रेलवे स्टेशन से होने वाले उद्घाटन को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां चल रही है.

पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे उद्घाटन

तैयारियों की व्यवस्था देख रहे सीएमएस अक्षय सिंह ने बताया कि आज संध्या 5 बजे के करीब प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली लोगो को संबोधित करते हुए ट्रेनों का उद्घाटन किया जाएगा। जोगबनी स्टेशन पर मौजूद स्थानीय सांसद, विधायक के साथ ही कटिहार रेल मंडल के DRM संयुक्त रूप से मिलकर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने बताया की शनिवार को जोगबनी स्टेशन से सिल्लीगुड़ी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाएगी। बाकी सभी ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान से चलकर जोगबनी पहुंचेगी। ट्रेन के परिचालन की खबर मिलने के बाद लोगों में हर्ष का महौल है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि PM मोदी की इस पहले से लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जानें में सहयोग मिलेगा। होली से पहले केंद्र सरकार की जनता के लिए अच्छी पहल है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news