Tuesday, September 24, 2024

लालू यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ीं, विधायक किरण देवी के घर ईडी की झापेमारी

पटना। ईडी ने RJD अध्यक्ष लालू यादव के बाद अब उनके करीबियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दरअसल, मंगलवार सुबह ED की टीम लालू यादव के करीबी विधायक किरण यादव के घर छापेमारी करने पहुंची। बताया जा रहा है कि बालू की काली कमाई से जुड़े मामले में ED की टीम यहां पहुंची है। हालांकि, विधायक का परिवार घर में मौजूद नहीं है।

सीबीआई की झापेमारी

जानकारी के मुताबिक, यह छापेमारी गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है। RJD नेता किरण देवी भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके पति अरुण कुमार यादव ने भी इसी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व (2015 से 2020 तक) किया था। इससे पहले जनवरी में किरण देवी के घर पर CBI की टीम पहुंची थी। विधायक किरण देवी के पति अरुण कुमार यादव बालू का कारोबार करते हैं। पिछले साल उनके ठिकानों पर CBI के द्वारा भी छापेमारी की गई थी। राजद लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े कथित ‘जमीन के बदले नौकरी’ घोटाला में अरुण यादव भी केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं।

दस्तावेज खंगालने में जुटी पुलिस

बताया जाता है कि अरुण यादव ने बालू के कारोबार से ही पटना में काफी संपत्ति बनाई है। आरोपों के अनुसार, लालू परिवार को भी कई फ्लैट तोहफे में देने की बात चर्चा में रही है। इसी सिलसिले में आज ईडी की टीम ने भोजपुर के अगीआंव में भी विधायक से जुड़े एक परिसर में तलाशी ली। मंगलवार सुबह जब ईडी अधिकारी किरण देवी के आवास पर पहुंचे तो विधायक वहां मौजूद नहीं थीं। ईडी RJD विधायक किरण देवी के आवास पर चल-अचल संपति का डिटेल ले रही है। साथ ही सभी तरह के डॉक्युमेंट खंगालने में जुटी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news