Wednesday, September 25, 2024

Nitish Kumar Floor Test: प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं पर पटना में लाठीचार्ज

पटना। बिहार विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। राज्यपाल राजेंद्रनाथ आर्लेकर अभिभाषण के बाद स्पीकर और आरजेडी नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दरअसल स्पीकर के खिलाफ एनडीए ने अविश्वास का प्रस्ताव दिया है। वहीं सरकार गठन के 15 दिन बाद नीतीश कुमार सदन में विश्वास मत पेश करेंगे। जिसके बाद पक्ष और विपक्ष की तरफ से वोटिंग होगी।

राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

इधर राजधानी पटना एनडीए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। आर ब्लॉक गोलंबर पर राजद के कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं विधानसभा में भी जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा। राज्यपाल आर्लेकर के अभिभाषण के दौरान राजद विधायकों ने तेजस्वी यादव जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

सदन में हाथापाई की नौबत

बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन में विधायकों के बीच हाथपाई की नौबत बन गई। जेडीयू विधायक सुदर्शन ने अपने पूर्व निर्धारित गेट से एंट्री की, उन्हें देखते हुए राजद विधायक विजय मंडल उन्हें लेने के लिए आगे आये। इसके बाद जदयू के पंकज मिश्रा पहुंचे। तभी सबके बीच हाथापाई की स्थिति बन गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news