Wednesday, September 25, 2024

ED दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव, ऑफिस के बाहर समर्थक कर रहे नारेबाजी, फोर्स तैनात

पटना। लैंड फॉर जॉब मामले में आज यानी मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ED पूछताछ कर रही है। तेजस्वी यादव साढ़े 11 बजे पटना के बैंक रोड स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे। वहां पर उन्हें राजद समर्थकों ने घेर लिया। सबने तेजस्वी यादव के समर्थन में नारेबाजी की। कड़ी मशक्कत के बाद उनकी गाड़ी अंदर पहुंची। वहीं पटना ED ऑफिस के बाहर राजद नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और राजद एमएलसी सुनील सिंह समेत कई राजद नेता वहां पर मौजूद हैं।

लालू से 10 घंटे तक पूछताछ

इससे पहले सोमवार को लालू प्रसाद यादव से ED की दिल्ली और पटना टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की। बताया जा रहा है कि ईडी ने 60 सवालों की लिस्ट तैयार कर रखी है। बता दें कि इससे पहले 5 जनवरी को तेजस्वी को दिल्ली बुलाया गया था लेकिन वो नहीं गए। तेजस्वी यादव से पूछताछ को लेकर ED ऑफिस के बाहर फोर्स तैनात की गई है। इससे पहले सोमवार को पूर्व सीएम लालू यादव से 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला

नौकरी के बदले जमीन का घोटाला 14 साल पहले का है। केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। सीबीआई का कहना है कि लोगों को रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया था। जब इनका जमीन को लेकर सौदा हो गया तो उनकी नौकरी रेगुलर कर दी गयी। सीबीआई जांच के दौरान ये बात सामने आयी कि रेलवे में सब्सटीट्यूट भर्ती का कोई विज्ञापन या पब्लिक नोटिस जारी नहीं हुआ था। वहीं जिन परिवारों ने लालू यादव को अपनी जमीन दी उनके सदस्यों को जयपुर, हाजीपुर, जबलपुर, कोलकाता, मुंबई और जबलपुर में नियुक्त किया गया था। इसे लेकर सीबीआई का कहना है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे उन्होंने जमीन के बदले 7 अयोग्य उम्मीदवारों को रेलवे में नौकरी दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news