Friday, September 27, 2024

चिराग पासवान ने प्राण-प्रतिष्ठा की दी बधाई, बोले- सौभाग्य से अयोध्या में हूं मौजूद

पटना। 500 वर्षों के बाद रामलला आज राम मंदिर में विराजमान हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालस्वरूप रामलला की पूजा-अर्चना कर अनुष्ठान पूरा किया। लोगों को रामलला के अलौकिक स्वरूप का दर्शन प्राप्त हुआ। इस मौके पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी अयोध्या में मौजूद रहे। प्राण प्रतिष्ठा के बाद उन्होंने देशवासियों को बधाई दी।

प्रभ राम आ गए हैं

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि पावन रामनगरी अयोध्या धाम में श्री रामलला सरकार की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने पर देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। अपने पूर्वजों के पांच सौ वर्षों की तपस्या के परिणामस्वरूप इस ऐतिहासिक संस्कृति उत्सव का साक्षी बनना मेरे लिए सौभाग्य की विषय है। आज अयोध्या धाम आकर अभिभूत और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। प्रभु श्री राम आ गए हैं।

की गई पुष्प वर्षा

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या में कई प्रतिष्ठित अतिथि पहुंचे। श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद सेना के हेलीकॉप्टर ने पुष्प वर्षा की। 50 वाद्ययंत्र से मंगल ध्वनि बजाया गया। मौके पर मौजूद मेहमान घंटिया बजा रहे थे। 121 आचार्यों ने अनुष्ठान का संचालन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रामलला को साष्टांग दंडवत किया। गर्भ गृह में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उपस्थित रहीं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news