Thursday, September 19, 2024

1989 बैच के IPS अजय कुमार सिंह बने झारखंड से नए DGP

रांची: राज्य सरकार ने झारखंड कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय कुमार सिंह को झारखंड का नया डीजीपी नियुक्त किया है. गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभागने मंगलवार शाम इससे संबंधित अधिसूचना जारी की.

बता दें कि अजय कुमार सिंह इससे पहले झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे. अजय कुमार के पास भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजी का अतिरिक्त प्रभार भी था.

बता दें कि झारखंड के पूर्व डीजीपी और 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी नीरज सिन्हा 11 फरवरी को सेवानिवृत्त हो गए थे. उन्होंने उसी दिन डीजीपी पद से अपना इस्तीफा दे दिया था.उनकी सेवानिवृत्ति के बाद से ही डीजीपी का पद रिक्त था.

नए DGP के लिए कई नामों को लेकर कयास लगाया जा रहा था. मंगलवार शाम कयासों पर विराम लगाते हुए राज्य सरकार ने अजय कुमार सिंह के नाम पर मुहर लगा दी.

बता दें कि DGP पद के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार से भेजी गई IPS अधिकारियों की सूची में से तीन IPS अधिकारियों का पैनल राज्य सरकार को भेजा था.

इन अधिकारियों में अजय कुमार सिंह व 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी अनिल पाल्टा शामिल थे. 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी अजय भटनागर का नाम शमिल था. बता दें अजय भटनागर सीबीआई में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत हैं. वहीं अनिल पाल्टा वर्तमान में डीजी रेल के पद पर हैं. इन तीनों नामों में झारखंड सरकार ने अजय कुमार सिंह के नाम का चयन किया.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news