Thursday, September 19, 2024

Bihar : केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर दिखेंगे छपरा के शंकर उपाध्याय

पटना। बिहार के छपरा से रवि उपाध्याय का चयन केबीसी कार्यक्रम में हुआ है, जिसमें वह अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर नज़र आने वाले हैं । बताया जा रहा है कि शंकर उपाध्याय के इस कारनामें के बाद पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

केबीसी में दिखाई देंगे रवि उपाध्याय

बिहार राज्य में प्रतिभा की कोई कमी नही हैं। यही नहीं यहां की धरती के लाल विदेशों में भी अपने जुनून और जज़्बे से प्रदेश का नाम रौशन करते रहते हैं। एक बार फिर से ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बिहार के छपरा ज़िले से ताल्लुक रखने वाले रवि शंकर उपाध्याय जो अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बता दें कि रवि शंकर उपाध्याय यूं तो सुर्खियों में बने ही रहते हैं, लेकिन इस बार वह जिस वजह से चर्चा में हैं वो है केबीसी।

गांव में है जश्न का माहौल

दरअसल रवि शंकर उपाध्याय को टीवी के सबसे चर्चित सीरियल कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट शेयर करने का मौका मिला है। इस ख़बर के मिलते ही उनके गांव में जश्न का माहौल है। सभी लोग उन्हें दुआएं दे रहे है। बता दें कि रवि शंकर उपाध्याय रोटी बैंक छपरा नामक संस्था के अध्यक्ष हैं। वह अपनी इस संस्था के ज़रिए गरीबों और ज़रूरतमंदों की बिना किसी स्वार्थ के मदद करते आ रहे हैं। इसके लिए उन्हें कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। इसी कारण सोशल मीडिया के ज़रिए देश में ही नही बल्कि विदेशों में भी उनके बहुत सारे चाहने वाले हैं। वहीं गांव वालों ने बताया कि रवि शंकर उपाध्याय बुरे वक़्त से गुज़रने के बाद भी अपने सहयोगियों की मदद से लगातार ज़रूरतमंदों की मदद करते हैं। यही नहीं वह देर रात सड़कों पर घूम-घूम कर गरीब और मज़लूम लोगों को खाना भी खिलाते रहे हैं। आज की तारीख में भी वह लोगों की मदद से पीछे नहीं हटते हैं।

रोटी बैंक छपरा संस्था

ग़ौरतलब है कि रोटी बैंक छपरा नामक संस्था द्वारा प्रतिदिन गरीब लोगों को खाना खिलाने का काम किया जाता है। फिर चाहे गर्मी, बरसात हो या ठंड का मौसम, हर समय उनकी संस्था गरीबों की मदद के लिए तैयार रहती है। वहीं रवि शंकर उपाध्याय की मानें तो वह 2018 से रोटी बैंक संस्था को चला रहे हैं। उनका कहना है कि समाज सेवा में अच्छे योगदान के लिए ही उनका चयन कौन बनेगा करोड़पति में हुआ है। इस दौरान रवि शंकर उपाध्याय ने बताया कि अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट शेयर करना, गौरवान्वित करने वाला पल था। कौन बनेगा करोड़पति के इस एपिसोड की शूटिंग मुकम्मल हो गई है। इसे नवंबर में दिवाली स्पेशल शो के तहत प्रसारित किया जाएगा। केबीसी की टीम ने छपरा आकर भी शूटिंग की थी। इस शूटिंग में रोटी बैंक के सहयोगियों का भी अहम योगदान रहा था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news