Thursday, September 19, 2024

बिहार: भारत-नेपाल सीमा पार करते पकड़ी गई महिला, एक ही नाम के दो अलग-अलग पासपोर्ट मिले

पटना। भारत-नेपाल सीमा पर पिपरौन जटही कस्टम चेक पोस्ट के पास एक विदेशी मूल की महिला भारत-नेपाल की सीमा पार करते पकड़ी गई। SSB जवानों ने शक के आधार पर महिला को रोका और पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया।

उज्बेकिस्तान की रहने वाली है महिला

हरलाखी थाना क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पिपरौन कैंप के जवानों ने बुधवार की शाम करीब 6 बजे एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार की गई महिला की पहचान उज्बेकिस्तान की रहने वाली मुखब्बत मुरोडोवा के रूप में की गई है। वह महिला पिपरौन जटही बॉर्डर पर सीमा पार करते हुए पाई गई।

भारतीय मूल की नहीं दिखने पर हुआ शक

बताया जा रहा है कि बुधवार की शाम को भारत-नेपाल सीमा पर पिपरौन जटही कस्टम चेक पोस्ट पर 48वीं वाहिनी SSB के जवान रोज की तरह अपनी ड्यूटी कर थे। तभी करीब छह बजे बॉर्डर पर लोगों के आने-जाने के क्रम में एक विदेशी महिला भारत से नेपाल की ओर आती दिखाई दी। वह महिला दिखने में भारतीय मूल की नहीं लग रही थी तो इस पर SSB ने शक के आधार पर उसे रोका और पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार की गई विदेशी महिला उज्बेकिस्तान की रहने वाली है। उसका नाम मुखब्बत मुरोडोवा (28 वर्ष) बताया जा रहा है।

दो-दो पासपोर्ट मिले महिला के पास

भारत-नेपाल पर गिरफ्तार की गई विदेशी महिला के पास एक ही नाम के दो पासपोर्ट मिले हैं। दोनों पासपोर्ट में अलग-अलग वैधता की जानकारी पाई गई है। SSB द्वारा की गई पूछताछ के क्रम में महिला ने अपने मोबाइल में अपना पासपोर्ट दिखाया था। पर इसी दौरान उसके मोबाइल में एक दूसरा पासपोर्ट भी देखा गया। दोनों ही पासपोर्ट पर नाम तो एक ही थे लेकिन पासपोर्ट नंबर एवं वैधता दोनों अलग-अलग पाई गई है। यहीं नहीं महिला ने अपना वीजा दिखाने से भी मना कर दिया।

महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया

वहीं 48वीं वाहिनी जयनगर के कमांडेंट ने बताया कि महिला के पास दो अलग-अलग पासपोर्ट मिलने एवं वीजा नहीं दिखाने को लेकर अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी थाने की पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। बता दें कि विदेशी महिला के पास से दो एटीएम कार्ड, एक महंगा फोन, कपड़े और अन्य चीजें भी बरामद की गई हैं। इस संबंध में थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया गिरफ्तार की गई विदेशी महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news