Friday, September 20, 2024

बिहार: नालंदा में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबी पांच बच्चियां, दो की मौत

पटना। मंगलवार की सुबह नालंदा में तीज पर्व के बाद छोटी मूर्ति का विसर्जन करने गई पांच बच्चियां एक साथ तालाब में डूब गई। गांव वालों की मदद से तीन को बचा लिया गया लेकिन दो बच्चियों की मौत हो गई।

घटना के बाद इलाके में सनसनी

बिहार के रहुई प्रखंड की सोसंदी पंचायत के डोमिनिया खंधा में पांच बच्चियों के तालाब में डूबने का मामला सामने आया है। इस हादसे में दो मौसेरी बहनों की मौत हो गई। वहीं तीन बच्चियों को बचा लिया गया है। घटना के बाद इलाके में सनसनी छा गई है। बच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों शवों को बरामद कर लिया गया है।

मूर्ति का विसर्जन करने गई थी बच्चियां

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। बताया जाता है कि सोमवार की रात तीज पर्व को लेकर घर की महिलाओं ने पूजा की थी। वहीं मंगलवार की सुबह पूजा करने के बाद छोटी मूर्ति का विसर्जन करना था। मूर्ति लेकर पांचों बच्चियां एक साथ डोमिनिया खंधा गई थी जहां नहाने के दौरान पांचों डूब गईं। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए। उन्होंने बच्चियों को बचाने की कोशिश की और तीन को बचा लिया, लेकिन दो बच्चियां पानी ज्यादा गहरा होने के कारण डूब गईं। उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि तालाब की गहराई ज्यादा होने के कारण पांचों बच्चियां डूबने लगीं थी।

8 और 10 वर्ष की थी दोनों बहनें

बता दें कि दोनों मृतक बच्चियां मौसेरी बहनें थी। दोनों की पहचान जयगोविंद बिंद की पुत्री जुली कुमारी (10 वर्षीय) और लंबू बिंद की पुत्री ज्योति कुमारी( 8 वर्षीय ) के रूप में हुई है। इस मामले में रहुई थाना पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से दोनों शवों को तालाब से बाहर निकाल लिया गया था। शव की पहचान कर ली गई है। शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इसके साथ ही परिजनों को आपदा के तहत मिलने वाली राशि दी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news