Thursday, September 19, 2024

बिहार: बागमती नदी में डूब गई स्कूली बच्चों से भरी नाव, 20 बचे, 10 अभी भी लापता

पटना। मधुरपट्टी घाट के पास एक नाव पलटने का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर स्कूली बच्चे और अन्य लोग सवार थे। जिसमें से 20 को बचाया गया है पर अभी भी 10 बच्चे लापता हैं। लोगों ने बताया की नदी पार जाने के लिए कोई साधन नहीं है।

लापता बच्चों की तलाश जारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुरपट्टी घाट पर गुरुवार को सुबह एक बड़ा नाव हादसा होने की घटना सामने आई है। यहां स्कूली बच्चों से भरी एक नाव बागमती नदी में डूब गई। बता दें कि स्थानीय लोगों की मदद से करीब 20 बच्चों को नदी से बाहर निकाला गया है। वहीं कुछ ने तैर कर अपनी जान बचा ली। अभी भी 10 के लापता होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 30 बच्चे सवार थे। अभी लापता बच्चों की तलाश की जारी है।

रस्सी टूटने से डूबी नाव

बताया जा रहा है कि मौके पर SDRF की टीम पहुंची है और स्थानीय गोताखोर भी बच्चों को ढ़ंढने में लगे हुए हैं। यहीं नहीं नाव पर कुछ महिलाओं के भी होने की बात कही जा रही है। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। नाविक का कहना है कि वो लोगों को नाव पर बैठाकर ला रहा था तभी अचानक रस्सी टूटने की वजह नाव डूब गई। नाविक के अनुसार नाव में लगभग 30 लोग सवार थे।

नदी पार करने के लिए कोई साधन नहीं

इस घटना को लेकर डीएसपी पूर्वी सहरियार अख्तर ने बताया कि पूरे मामले का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करीब 25 से 30 लोगों के नाव पर चढ़े होने की सूचना मिली है। सभी लोगों के परिजनों के आने पर ही नाव पर सवार लोगों की संख्या का पता चल पाएगा। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि नाव पर 9वीं और 10वीं कक्षा के बच्चे और कुछ अन्य लोग भी सवार थे। नदी पार करने के लिए और कोई साधन न होने की वजह से नाव से ही नदी पार करना पड़ता है। वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि डीएम को देखने के लिए कह दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी इस हादसे के पीड़ित परिवार हैं उनकी मदद की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news