Monday, September 23, 2024

बिहार में 24 जुलाई को हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, कांग्रेस और RJD कोटे से बनेंगे मंत्री

पटना। जल्द ही बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने वाला है। बताया जा रहा है कि इस बार कैबिनेट विस्तार में 7 नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस कोटे से दो मंत्री बनाये जायेंगे। जदयू से भी 2 मंत्री बनेंगे। जबकि लालू यादव की राजद से तीन नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि राज्य में 24 जुलाई को नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए नए लोगों की एंट्री की संभावना है।

नये चेहरे को मिलेगी जगह

आरजेडी कोटे से पहले ही मंत्री कार्तिक कुमार और सुधाकर सिंह इस्तीफा दे चुके हैं ऐसे में उनकी जागर पर किसी नये चेहरे को मौका मिल सकता है। जबकि बीते महीने जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जीतन राम मांझी अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो गये हैं। संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार के आसार जताये जा रहे हैं।

कैबिनेट विस्तार पर हुई चर्चा

बता दें कि हाल ही में राजगीर से मलमास मेले के उद्घाटन के बाद सीएम नीतीश ने राबड़ी आवास पहुंचकर लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि तीनों के बीच कैबिनेट विस्तार और सूबे में महागठबंधन को मजबूत करने के मुद्दे को लेकर बात हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news