Thursday, September 19, 2024

बिहार: कपड़े सिलकर पिता ने बेटी को पढ़ाया, बनी टॉपर, जानें 4th रैंक लाने वाली नेहा प्रवीण को

पटना। बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी हो चुका है। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए। 12वीं की तरह दसवीं में भी बेटियों का जलवा रहा। इसी कड़ी में एक टेलर मास्टर की बेटी ने पूरे राज्य में चौथा स्थान हासिल कर के अपने पिता और परिवार का मान बढ़ाया। खगड़िया के शेरगढ गांव की नेहा प्रवीण ने मैट्रिक की परीक्षा में बिहार में चौथा स्थान पाया है। नेहा के पिता सिलाई का काम करते हैं।

कपड़े सिलकर बेटी को पढ़ाया

मैट्रिक में चौथा स्थान हासिल कर मां-पिता के सपने को साकार करने वाली नेहा प्रवीण खगड़िया के गोगरी प्रखंड के टीएलएम बालिका इंटर विद्यालय की छात्रा हैं। नेहा प्रवीण को मैट्रिक में 500 में 483 अंक मिले हैं। नेहा के पिता शेख खलील टेलर हैं और वो गरीब परिवार से आते हैं। लेकिन इसके बाद भी वो अपनी बेटी की पढ़ाई में रुकावट नहीं बने।

मेहनत करना नहीं छोड़ा

टीएलएम बालिका इंटर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल चौरसिया ने बताया कि नेहा पढ़ने में काफी तेज थी और विद्यालय में भी हमेशा टॉप करती थी। गरीब परिवार से आने के बावजूद भी उसने पढ़ाई में कोई कोताही नहीं बरती और मन लगाकर मेहनत किया। वहीं दूसरी तरफ नेहा अपनी सफलता से बेहद खुश है और IAS बनना चाहती हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news