Thursday, September 19, 2024

बिहार: नीतीश ने मुस्लिम वोटर को लुभाने के लिए खेला बड़ा कार्ड, रमजान में दिया तोहफा

पटना। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी दो दिनों के लिए अपने बिहार दौरे पर हैं। 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर उनकी नजर सीमांचल के इलाकों पर लगी हुई है। सीमांचल की सीट कितनी महत्वपूर्ण है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी हाल में ही महागठबंधन ने यहां महारैली की थी। जिसमें सियासत के कई बड़े दिग्गज शामिल हुए थे। वहीं अमित शाह भी पूर्णिया में रैली कर चुके हैं। एक तरह से सभी राजनैतिक दलों की नजर चार जिलों की 4 लोकसभा और 24 विधानसभा सीटों पर है। वहीं ओवैसी आज मुस्लिम कार्ड खेलते उससे पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद मुस्लिम वोटर जदयू की तरफ झुक सकते है।

जानिए सीएम का ऐलान

दरअसल नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि रमजान के मौके पर मुस्लिम कर्मचारी और अधिकारियों के लिए ड्यूटी के समय में बदलाव किया जाएगा। नए आदेश के मुताबिक मुस्लिम कर्मचारी एक घंटे पहले ऑफिस जाएंगे और एक घंटे पहले ऑफिस से घर आ जाएंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह सीएम नीतीश कुमार का बड़ा दांव है। मुस्लिम वोटर्स इससे खुश होकर बड़ी संख्या में महागठबंधन के पक्ष में वोट डालेंगे। नीतीश कुमार ने जो सर्कुलर जारी किया है, उसके मुताबिक यह आदेश हर साल रमजान के महीने में लागू होगा।

बीजेपी ने कसा फैसले पर तंज

वहीं नीतीश कुमार के इस फैसले पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी ने मांग की है कि चैत्र नवरात्री और रामनवमी पर भी हिंदू कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए इस तरह का सर्कुलर जारी किया जाए। वहीं दूसरी तरफ राजद का कहना है कि इस फैसले से धर्मनिरपेक्षता को मजबूती मिलेगी। इस कदम से गंगा-जमुनी तहजीब मजबूत होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news