Thursday, September 19, 2024

आज या कल जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिज्लट

पटना: बिहार बोर्ड की ओर से BSEB 12 वीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा करने को लेकर लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यूं कहा जाए तो बिहार बोर्ड रिजल्ट अपने आखिरी पड़ाव में है. बता दें कि एक आखिरी बार टॉपर्स की कॉपियों को जांचा जा रहा है.

अधिकारी करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

बता दें कि परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ-साथ अधिकारी इसको लेकर प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे. साथ ही जानकारी मिल रही है कि बिहार बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट एक या दो दिन में जारी किया जा सकता है.

जल्द ही जारी हो सकता है रिजल्ट

बिहार बोर्ड में 12वीं का परीक्षा देने के बाद अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषीत हो सकता है. बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट अपने अधिकारिक वेवसाइट पर जारी कर सकता है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या secondary.biharboardonline.com पर जाकर देख सकते हैं. इसके साथ ही SMS के जरिए भी परीक्षार्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

इतने प्रतिशत मार्क्स लाने होते हैं

बता दें कि भाषा के पेपर को छोड़कर अन्य सारे विषयों में इस परीक्षा को पास करने के लिए विधार्थियों को 33 प्रतिशत अंक लाना होगा. भाषा के विषय में विधार्थियों को 30 प्रतिशत अंक लाने होंगे. इसके साथ ही अगर किसी विधार्थी का परिक्षा में कंपार्टमेंट आ जाता है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है. बता दें कि कंपार्टमेंटल परिक्षा भी जल्द ही आयोजित करा ली जाएगी.

अधिकारिक वेबसाइट पर करें विजिट

बता दें कि रिजल्ट की घड़ी में विधार्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वो वक्त-वक्त पर अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें. कॉपी जांच होने के बाद किसी भी वक्त रिजल्ट जारी होने की संभावना बनी होती है. बता दें कि 10 जनवरी 2023 से 20 जनवरी 2023 के बीच बारहवी प्रैक्टिकल की परीक्षाएं और 14 फरवरी से 22 फरवरी 2023 तक दसवीं की परीक्षा आयोजित कराई गई थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news