Friday, October 18, 2024

Weather News: मानसून की विदाई से पहले का प्रभाव, 9 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

पटना। बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश में मानसून की विदाई अक्टूबर में होगी। 8 से 10 अक्टूबर तक मानसून की विदाई हो जाएगी। इस साल 15 अक्टूबर तक यानी दशहरे पर प्रदेश में हल्की बूंदाबादी के आसार हैं। प्रदेश में 30-40 फीसद वर्षा की संभावना जताई गई है। वहीं, अधिकतम व न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

कई जिलों में बारिश की चेतावनी

बिहार के अररिया, मधुबनी, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, कैमूर, रोहतास और बक्सर में बारिश के आसार हैं। लोगों को बारिश में सावधान रहने और खुले में ना जाने की चेतावनी दी गई है। वहीं यह बारिश दुर्गा पूजा के मेले के मजें को तहस-नहस कर सकती है। अक्टूबर माह में सामान्य तौर पर 28-32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहता है, लेकिन इस साल 29-34 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रहने के आसार जताए गए है।

बूंदाबांदी से मौसम सुहाना

मौसम वैज्ञानिके के मुताबिक असम के आसपास एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। उत्तरी भागों के अधिसंख्य भागों में हल्की वर्षा की लेकर संभावना जताई है। बीते 24 घंटों के दौरान पटना जिले के आसपास व अन्य जिलों में हल्की वर्षा रिकॉर्ड की गई। पटना के अथमलगोला में 19.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई। पटना के आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ बूंदाबांदी होने से मौसम सुहाना बना रहा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news