Thursday, September 19, 2024

Electricity: स्मार्ट मीटर का विरोध करने पर काटी पूरे गांव की बिजली, ग्रामीणों ने चखाया मजा

पटना। भोजपुर थाना क्षेत्र के बामपाली गांव के नजदीक आरा बक्सर फोर लेन को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कई गांव के लोगों ने बिजली के स्मार्ट मीटर का विरोध करने पर बिजली विभाग द्वारा पूरी गांव की विद्युत आपूर्ति बंद करने के खिलाफ गुस्साएं लोगों ने बुधवार की देर शाम फोरलेन जाम कर विरोध किया।

टायकर जलाकर किया विरोध

लोगों ने टायर जलाकर इसका विरोध किया और सरकार के विरोध में नारे लगाएं। सड़क जाम किए जाने वाले यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा।सड़क जाम की सूचना मिलते ही गजराजगंज ओपी प्रभारी हरि प्रसाद शर्मा मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाकर-बुझाकर रोड से हटवाया गया।ओपी प्रभारी के मुताबिक बिजली विभाग द्वारा रामपुर समेत कई गांव की विद्युत आपूर्ति ठप्प कर दी गई।

ग्रामीणों ने स्मार्ट मीटर का किया विरोध

बिजली विभाग के कर्मचारियों गांव में स्मार्ट मीटर लगाना चाहते थे, लेकिन ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। तो बिजली विभाग ने पूरे गांव की बिजली काट दी। बिजली काटे जाने के विरुद्ध ग्रामीण सड़क पर उतर आए और रोड को जाम कर दिया। एक घंटा रोड को जाम करके रखा। लोगों को समझाकर जाम हटवाया गया। गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में विद्युत संरचनाओं के रख-रखाव और प्रोजेक्ट के कार्यो के लिए बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।

दिन के समय काटी जाएगी बिजली

हनुमाननगर फीडर दिन के 10.30 बजे से 12.30 बजे तक बंद रहेगा। इसकी वजह पीसी कालोनी सेक्टर एफ, 90 फीट, मलाही पकड़ी रोड, हनुमान नगर, मलाही पकड़ी, मधुवन अपार्टमेंट, दुसाधी पकड़ी गांव, वृदावन अपार्टमेंट, भाभा कालोनी, आर्केड हास्पिटल दिन के 11.00 बजे से 2.00 बजे तक चिकटोली गली, अजय भवन, बिहारी साव लेन, धरहरा कोठी, सपना अपार्टमेंट, लंगरटोली चौराहा, बंगाली अखाड़ा, गोविंद मित्रा रोड, नयाटोला, भीखना पहाड़ी में बिजली नहीं रहेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news