Sunday, September 8, 2024

Rain Alert: बिहार के 12 जिलों में अगले तीन घंटे में होगी जमकर बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

पटना : सावन के महीने में भी बिहार के लोग चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान हैं। हर दिन तापमान भी बढ़ता जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कुछ अपवाद हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी और बिजली गिरने का भी खतरा है। इसको लेकर पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि आज शनिवार को अगले तीन घंटे तक भारी बारिश की स्थिति रहेगी। मौसम विभाग ने राज्य के 12 जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने सूचना जारी कर बताया है कि अगले एक से तीन घंटे तक बिहार के साथ-साथ पश्चिमी चंपारण, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, नवादा और शेखपुरा में गरज के साथ मध्यम बारिश होगी और बिजली गिरने की भी संभावना है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। बारिश के कारण समुद्री तट के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

लोगों को दी चेतावनी

मौसम विभाग ने लोगों से बारिश और वज्रपात से बचने को कहा है। विभाग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि अगर जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें। अगर कोई खुले स्थान पर है तो जल्दी से पक्के मकान में शरण ले लें। पेड़ों और बिजली के खंभों से दूर रहें। मौसम विभाग ने किसानों से भी अपेक्षा की है कि वे इस मौसम में सतर्क रहें और सामान्य स्थिति का इंतजार करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news