Sunday, September 8, 2024

Bihar Weather: बिहार में शनिवार को बदलेगा मौसम, जानें कब होगी बारिश

पटना: बिहार में कल यानी शनिवार 27 जुलाई को मौसम का मिजाज बदला रहेगा. आसमान में बादल छाये रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी पटना में दोपहर बाद 3 बजे के आसपास हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान अधिकतम पारा 35 डिग्री और न्यूनतम पारा 28 डिग्री के बीच दर्ज हो सकती है. हवा की स्पीड 24 किमी प्रति घंटा रहने के आसार हैं. पूरे प्रदेश भर की बात करें तो बिहार में शनिवार को सुबह का पारा 31°C दर्ज हो सकता है. हवा, नमी और अन्य मौसम की हालातों को देखते हुए गर्मी की एहसास 37°C जैसा हो सकता हैं. बिहार में सूर्य उदय की बात करें तो सूर्योदय 05:14 होगा और 18:38 बजे सूर्यास्त होगा। प्रदेश में 12.8 घंटे का दिन होने वाला है.

गर्मी से मिलेगी राहत

बिहार में शनिवार सुबह बारिश की आशंका नहीं है और हवा की स्पीड 21km/h रहने के आसार हैं. वैसे प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. प्रदेश में कल दोपहर के समय पारा 36°C बिच दर्ज हो सकता है, जो 43°C जैसा महसूस होगा. 27km/h की हवा की स्पीड के साथ आर्द्रता लगभग 48% रहने के आसार हैं. बिहार में आज यानी शुक्रवार शाम का पारा 36°C तक पहुंच सकता है। बिहार में शाम के समय बारिश की आशंका नहीं है, साथ ही हवा की गति 27km/h रहने आसार हैं। प्रदेश में कल शनिवार रात का पारा 33°C और हवा की स्पीड 21km/h रहने की पूरी आशंका है.

कई जगहों पर बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर बिहार में मानसून का असर एक बार फिर देखने को मिलने वाला है, लेकिन प्रदेश के कुछ ही स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान कहीं धूप कहीं छांव की स्थिति बनी रहेगी। प्रदेश में 28 जुलाई तक हल्की बारिश के आसार हैं। इस दौरान बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. अधिकतम पारा 35 डिग्री रहने के आसार हैं। 27 जुलाई के तापमान में 3 डिग्री वृद्धि होने की आशंका है. जिससे लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news