Sunday, September 8, 2024

Bihar Monsoon Session: बिहार विधानसभा सत्र 2 बजे तक स्थगित, सीएम नीतीश ने विपक्षी दल को लगाई फटकार

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के कारण विधानसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन आज बुधवार को विपक्ष के नेताओं ने जोरदार हंगामा किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण के दौरान कांग्रेस और राजद के समर्थकों ने ‘हाय-हाय सदन’ के नारे लगाए। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार भड़क गए और कहा कि इतने दिनों से धरना दे रहे थे। जब केंद्र में UPA की सरकार थी, तब विशेष दर्जा क्यों नहीं दिया गया और आज सदन में हंगामा कर रहे हैं। वहीं सदन को आज दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में याद दिलाई बात

सदन को स्थागित करने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अरे ई सब चीजवा तो हम्हीं न किए हैं जी और आप लोग साथ दिए हैं. कुछ आइडिया था आप लोगों के पास. अरे सही चीज बोलिए. कांग्रेसी हैं आप बोलिए सही. कोई बतवा मानें थे. कल बड़ा भारी आंदोलन कर रहे थे. जब हमलोग 10 से आंदोलन कर रहे थे जी कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले. तो आपका पर्टिया नहीं दिया. ये दोनों एक साथ थे (राजद-कांग्रेस). अब आजकल बोल रहे हैं. ऐसे ही काहे बोलते हैं.

केंद्र मदद करना शुरू कर दिया

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि जब से हमने ऐसा कहा है, केंद्र ने कई तरह से विशेष राज्य के दर्जा के अलावे कई तरह की मदद करना शुरू कर दिया है. आप देख सकते हैं कि केंद्र अतिरिक्त मदद दे रहा है. और हमने जो कहा है, उसके लिए भी वे लोग करेंगे. हमसे जो सवाल कल पूछ रहे थे उसका जवाब मिल गया है और जो आज सदन में हंगामा कर रहे हैं उसका कोई मतलब नहीं है.

हंगामें के कारण हुआ सदन दोपहर तक स्थगित

हम आरक्षण का दायरा बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं और केंद्र को भी कहा है कि इसे 9वीं अनुसूची में शामिल किया जाए. इस दौरान विपक्षी नेताओं ने 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग करते हुए ‘हाय-हाय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. जब मुख्यमंत्री के बोलने का समय आया तो विपक्षी हंगामा शुरू कर दिए , जिसके बाद सीएम नीतीश गुस्सा कर हाय-हाय’ का नारा लगाने लगे. हंगामा बढ़ता देख विधानसभा के अध्यक्ष ने कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news