Sunday, September 8, 2024

Bihar Congress protest: प्रदर्शन के दौरान पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

पटना: बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता आज बुधवार (24 जुलाई) को बिहार की नीतीश सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरी। पटना में सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान जब कार्यकर्ता विधानसभा मार्च के लिए आगे बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस पर पुलिस भड़क गई। वे बैरिकेडिंग हटाने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया।

श्रीनिवासन को किया गया अरेस्ट

लाठीचार्ज के बाद अफरा-तफरी मच गई। कार्यकर्ता इधर-उधर भागने लगे। कई लोगों की पिटाई भी की गई। इस दौरान पुलिस ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन पर भी लाठीचार्ज किया और प्रदर्शन कर रहे श्रीनिवासन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच बहस और हाथापाई भी हुई। घटना में कई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

इन चीजों के खिलाफ प्रदर्शन

बिहार में बढ़ते अपराध, अग्निवीर, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर और पेपर लीक जैसे मामले को लेकर युवा कांग्रेस पटना के बोरिंग रोड से विधानसभा तक मार्च निकाल रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग हटाने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उनसभी पर लाठीचार्ज किया।

मंगलवार को भी हुआ लाठीचार्ज

इससे पहले आपको बता दें कि मंगलवार को भी पुलिस ने चौकीदार-दफादार संघ और होमगार्ड अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया था। वे भी अपने दल के साथ मांगों को लेकर विधानसभा मार्च के लिए निकले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद चौकीदार-दफादार संघ और पासवान समाज के लोग हिंसक हो गए। दलित सेना का एक कार्यकर्ता भी बुरी तरह घायल हो गया। आज बुधवार को फिर पुलिस ने कांग्रेस के प्रर्दशनकारियों को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हंगामा शुरू हो गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news