Sunday, September 8, 2024

कौन हैं ‘लेडी सिंघम’ जो जीतन साहनी हत्याकांड की करेंगी जांच

पटना : राजधानी पटना में लेडी सिंघम के नाम से मशहूर काम्या मिश्रा मुकेश साहनी के पिता जीतन साहनी की हत्या की जांच करेंगी। आज, मंगलवार की सुबह दरभंगा में अपराधियों ने जीतन साहनी की निर्मम तरिके से हत्या कर दी। इसको लेकर दरभंगा SSP ने जांच के लिए SIT का गठन किया है।

SIT टीम का करेंगी लीड

दरभंगा की ग्रामीण SP काम्या मिश्रा SIT टीम का लीड करेंगी। दरभंगा से पहले वे पटना में सचिवालय DSP के पद पर तैनात थीं। सचिवालय DSP के पद पर रहकर उन्होंने कई अपराधों का खुलासा किया था। यही वजह है कि पटना में लोग उन्हें लेडी सिंघम के नाम से जानते हैं।

आखिर कौन हैं काम्या?

ओडिशा की रहने वाली काम्या मिश्रा ने साल 2019 में महज 22 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा पास की थी। यूपीएससी में 172वीं रैंक हासिल करने के बाद उनका चयन भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के लिए हुआ। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, काम्या मिश्रा की पोस्टिंग पहले हिमाचल प्रदेश में हुई थी, लेकिन बाद में उन्हें बिहार भेज दिया गया। साल 2021 में उन्होंने बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी अवधेश सरोज से शादी की। अवधेश ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी बॉम्बे) बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है।

अब जीतन हत्याकांड का करेंगी जांच

काम्या मिश्रा को दरभंगा के एसएसपी ने VIP पार्टी मुखिया मुकेश साहनी के पिता की हत्या की जांच की जिम्मेदारी दी है। मुकेश साहनी के पिता की हत्या दरभंगा जिले के बिरौल थाना स्थित उनके आवास पर हुई। अपराधी ने मुकेश साहनी के पिता जीतन साहनी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी है।

काम्या मिश्रा के नेतृत्व में SIT का हुआ गठन

इस मामले की जांच के लिए दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है, जिसमें अनुमंडल पुलिस अधिकारी, बिरौल, थानाध्यक्ष बिरौल और तकनीकी सेल दरभंगा को शामिल किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news