Sunday, September 8, 2024

Shravani Mela 2024: देवघर में बिहार-झारखंड के अफसरों ने किया श्रावणी मेला पर मंथन

पटना। श्रावणी मेला में कांवरियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है। श्रावणी मेला के आयोजन से संबंधित विभाग के अधिकारी कार्य को जल्दी से जल्दी करने में पूरा करने में लगे हुए है। करीबन 98 किलोमीटर की पैदल यात्रा में देश-विदेश के श्रद्धालुओं का आगमन 3 दिन बाद से शुरू हो जाएगा। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार के मुताबिक नप क्षेत्र में युद्धस्तर पर कार्य जारी है।

कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए

2 दिनों में बचा हुआ सभी कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बिजली विभाग का मेंटनेस का कार्य सोमवार को तक जारी रहेगा। श्रद्धालुओं को करंट जैसी स्थिति से बचाने के लिए पोल पर पेंट किया जा रहा है। बिजली आपूर्ति की सुचारु व्यवस्था को लेकर 11हजार का तार लगाया गया। बिजली की आपूर्ति के लिए व्यवस्था के दौरान 7 घंटे तक बिजली ठप्प रही। जिससे लोगों का परेशानी का सामना करना पड़ा। नमामि गंगे घाट पर उद्घाटन मंच व कांवरिया पंडाल के निर्माण का कार्य अभी जारी है। सोमवार देर शाम नप के ईओ मृत्युजंय कुमार व मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू ने तैयारी की समीक्षा कर बचे कार्य को बिना किसी देरी के पूरा करने के निर्देश दिए।

दुकानदार दुकान बनाने में जुटे

श्रावणी मेला में केवल छह दिन शेष है। कांवरियों का आगमन शुरू हो गया है। गुप्त नवरात्र के नवमी को सैकड़ों कांवरियों ने गंगा जल लेकर बाबाधाम के लिए रवाना हुए। एकादशी तिथि को बाबा पर जलार्पण किया जाएगा। कच्चा कांवरिया पथ पर दुकानदार दुकान बनाने में जुट गए हैं। दुकान निर्माण में बांस का उपयोग किया जाता है। कटिहार व पूर्णिया के व्यापारी बांस को लाकर जगह-जगह रख बिक्री कर रहे हैं। डीएम ने कच्चा कांवरिया पथ पर पेयजल, रोशनी, शौचालय, चिकित्सा, साफ-सफाई को लेकर विशेष निर्देश दिए है। अधिकारी कार्य को पूरा करने में जुटे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news