Sunday, September 8, 2024

Minister Arrested: बिहार के पूर्व मंत्री समेत 5 गिरफ्तार, गाड़ी से गोलियां और राइफल बरामद

पटना : बिहार में एक बार फिर बाहुबलियों ने सिर उठाना शुरू कर दिया है. बक्सर में हथियार के इस्तेमाल को लेकर विवाद हुआ और एक पूर्व विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बिहार के पूर्व मंत्री और राजपुर के पूर्व विधायक छेदी राम को पुलिस ने अरेस्ट किया है. उनके साथ पूर्व मुखिया संजय राम समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बक्सर पुलिस ने पूर्व मंत्री को उनके चार अन्य साथियों के साथ राजपुर के बसंतपुर छावनी से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से दो राइफल और 57 कारतूस के अलावा एक खोखा और एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया है.

पहुंचे थे जमीन पर कब्जा करने

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बक्सर पुलिस ने जमीन पर कब्जा करने के आरोप में यह कार्रवाई की है. पूर्व मंत्री रामदास अठावले अपने कुछ लोगों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे. गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शीघ्र कार्रवाई की. घटना की प्राथमिकी दर्ज करने जैसे ही पुलिस पहुंची तो एक स्कॉर्पियो सवार कुछ लोग पुलिस को देखते ही भाग गए। करीब 10 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद स्कॉर्पियो को पकड़ लिया गया. वाहन की तलाशी के दौरान दो राइफल और 57 कारतूस के साथ एक खोखा बरामद किया गया. इस मामले में पूर्व मंत्री सह राजपुर के पूर्व विधायक छेदी राम, पूर्व मुखिया संजय राम और पूर्व मंत्री के दो अंगरक्षक समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया गया.

गाड़ी से संवेदनशील चीजें बरामद

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पूर्व मंत्री चिपी राम की गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ. राजपुर थाने की पुलिस ने पूर्व मंत्री की गाड़ी से एक राइफल और 57 गोलियां बरामद की हैं. पूर्व मंत्री के खिलाफ राजपुर थाने में अंबुज चौबे ने केस दर्ज कराया था. पूर्व मंत्री पर हथियार के बल पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हथियारों का किया जा रहा सत्यापन

सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया कि स्थानीय निवासी अंबुज चौबे और गणेश चौबे के बीच विवाद चल रहा था। रविवार की शाम अंबुज चौबे ने राजपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोग हथियार के बल पर उसकी जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं। जांच में पता चला कि ये सभी लोग दूसरे पक्ष के गणेश चौबे के बुलाने पर जमीन पर कब्जा करने आए थे। जब्त सामान की जांच की जा रही है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तार सभी पांच लोगों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news