Sunday, September 8, 2024

BPSSC: देश की पहली ट्रांसजेंडर दरोगा बनीं मानवी मधु, सीएम नीतीश कुमार को किया धन्यवाद

पटना : बिहार के भागलपुर जिला की रहने वाली मानवी मधु कश्यप ने इतिहास रच दिया है। वह देश की पहली ट्रांसजेंडर सब इंस्पेक्टर बन गई हैं। सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट घोषित होने के बाद मानवी मधु कश्यप ने कहा कि मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि मेरा चयन बिहार SI में हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपने गुरु रहमान सर को धन्यवाद देती हूं।

मंगलवार को जारी हुआ परिणाम

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने मंगलवार, 9 जुलाई को बिहार पुलिस में पुलिस अवर निरीक्षक प्रतियोगिता परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया। शारीरिक दक्षता, उम्र और आरक्षण जैसी पात्रता के आधार पर तीन हजार 727 लोगों का चयन किया गया। इनमें से 1,275 अभ्यर्थी को अंतिम मेरिट सूची में शामिल किया गया है। इस परिणाम में तीन ट्रांसजेंडर सफल हुए हैं। बिहार के भागलपुर की रहने वाली मानवी मधु कश्यप देश की पहली ट्रांसजेंडर सब इंस्पेक्टर बन गई हैं। बता दें कि 3 ट्रांसजेंडर में मानवी मधु अकेली ट्रांसवुमन हैं बाकी 2 ट्रांसमेन हैं।

‘मैं सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देती हूं…’

परिणाम जारी होने के बाद मानवी मधु कश्यप ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मेरा चयन बिहार एसआई में हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मेरे गुरु रहमान सर और माता-पिता को धन्यवाद देती हूं।

मानवी ने कहा- यहां तक ​​पहुंचना आसान नहीं था

मानवी मधु कश्यप ने अपने संघर्ष के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि यहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मानवी ने कहा कि मेरे लिए यह सफर काफी कठिन रहा है। हालांकि, मेरे माता-पिता और गुरु ने हमेशा मेरा साथ दिया। इसकी बदौलत मैं यहां तक ​​पहुंच पाई हूं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news