Sunday, September 8, 2024

Train Accident: बिहार-बंगाल बॉर्डर पर रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस कि कई बोगियां क्षतिग्रस्त, 5 लोगों की मौत-30 घायल

पटना: आज सोमवार को बिहार से बड़ी खबर सामने आई है. सीमांचल व पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर रेल हादसा हुआ है. सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच हादसा का शिकार हो गई है. गाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. पश्चिम बंगाल की बॉर्डर इलाके में यह भीषण हादसा हुआ है.

कंचनजंगा एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

मीडिया रिपोर्ट्स जानकारी के मुताबिक, मालदा से सियालदाह जा रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच हादसे का शिकार हुई है. गाड़ी अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटा की देरी से न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना हुई थी. ख़बर है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस पटरी पर लगी थी. इस कड़ी में पीछे से आ रही मालगाड़ी ने यात्री ट्रेन में भीषण टक्कर मार दी. जिसके बाद गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है.

तीन बोगियां बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त

इस हादसा में कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इसको लेकर रेल परिचालन भी प्रभावित हुआ है. कई गाड़िया अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी कर दी गई है. हादसे को लेकर रेलवे अधिकारी ने कुछ नहीं बताया हैं। लेकिन रेलवे सूत्रों ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से रिलीफ ट्रेन घटना स्थल की तरफ रवाना कर दी गई है. वहीं इस घटना में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर मिली है.

5 लोगों की मौत-30 घायल

बता दें कि इस भीषण रेल हादसे को लेकर दार्जलिंग के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया कि हादसे में अबतक 5 लोगों की जान गई है. वहीं 25-30 लोग घायल हुए हैं. घायलों की स्थिति गंभीर है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने की वजह से ये हादसा हुआ.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news