Sunday, September 8, 2024

बिहार में भीषण गर्मी को लेकर स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां, डीएम ने जारी किया आदेश

पटना : इन दिनों बिहार भीषण गर्मी व लू की चपेट में हैं। ऐसे में राजधानी पटना सहित बिहार के अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है. बीते 15 दिनों से लगातार तेज धूप का कहर जारी है. तापमान कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिन का अधिकतम पारा 40 डिग्री से ऊपर दर्ज हो रहा है. जिस वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. इसी भीषण गर्मी को देखते हुए बिहार के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में दो दिन छुट्टी बढ़ाई गई है. पटना के जिलाधिकारी ने 18 और 19 जून को जिले में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

पटना डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा

बता दें कि पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना जिला में भीषण गर्मी और लू की स्थिति है. जिसका स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के आसार हैं। ऐसे में 18 जून से 19 जून 2024 तक राजधानी पटना के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में कक्षा 8 तक के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाई गई है. हालांकि, इस दौरान विद्यालय के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मी विद्यालय/कार्यालय में मौजूद रहकर अपने कार्यों का सम्पादन करेंगे.

जून में स्कूल खुली तो हुए कई बच्चे बीमार

जून के माह में स्कूल खुले होने के कारण बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और शिक्षक बीमार पड़ गए थे. कई छात्र-छात्राएं तो भीषण गर्मी के कारण स्कूल में ही बेहोश हो गए. इसे देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आदेश जारी करते हुए सभी स्कूलों को 15 जून तक बंद करने का आदेश दिया। जबकि आज पटना डीएम ने आदेश जारी करते हुए दो दिन और छुट्टी की घोषणा कर दी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news