Sunday, September 8, 2024

Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी पर बन रहा विशेष संयोग, इन राशियों को मिलेगा लाभ

पटना : निर्जला एकादशी का उपवास 18 जून को रखा जाएगा. ये व्रत बीना जल और अन्न ग्रहण कर रखा जाता है. ज्येष्ठ महीना में गंगा दशहरा के एक दिन बाद निर्जला एकादशी मनाई जाती है. आज रविवार को गंगा दशहरा हैं तो कल सोमवार को निर्जला एकादशी मनाया जाएगा। ऐसे में इस तिथि पर बन शुभ संयोग बन रहे हैं। इस निर्जला एकादशी पर कई राशियों के जीवन में खुशियां आने वाले हैं.

शास्त्रों के अनुसार मोक्ष प्रदान करने वाला व्रत

शास्त्रों के मुताबिक निर्जला एकादशी को मोक्ष प्रदान करने वाला व्रत बताया गया है. इसके फलस्वरूप जातक को समस्त भौतिक सुखों को प्राप्ति होती है। जातक को मृत्यु के बाद स्वर्ग में स्थान मिलता है. निर्जला एकादशी पर कुछ राशियों को लाभ होगा, जानें.

निर्जला एकादशी 2024 शुभ संयोग

त्रिपुष्कर योग (Tripushkar Yog): 18 जून दोपहर 3.56 – 19 जून, सुबह 5.24

शिव योग (Shiv Yog): सुबह से लेकर रात 09 बजकर 39 मिनट तक

स्वाति नक्षत्र (Swati Nakshatra): दोपहर 3 बजकर 56 मिनट तक

इन राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा

मेष राशि – निर्जला एकादशी पर मेष राशि वालों की आर्थिक हालात बेहतर होगी. करियर में खूब तरक्की होगी। पैसों की दिक्कत्तें खत्म होंगी. वैवाहिक जीवन में चल रहा मनमुटाव समाप्त होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा।

कर्क राशि – कर्क राशि वालों के लिए निर्जला एकादशी खुशियों की सौगात लेकर आ रही है. धन की प्राप्ति होगी. लंबे समय से रूके काम पूरे होंगे. पैत्तृक संपत्ति से लाभ मिलेगा. बिजनेस में धन आगमन होगा. पुराने निवेश से लाभ मिलेगा.

मीन राशि – मीन राशि वालों को निर्जला एकादशी पर सुख की प्राप्ति होगी. नौकरी के अवसर मिलेंगे. निवेश के लिए ये समय अनुकूल है. ऑफिस में आपके काम की सराहना होगी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news