Sunday, September 8, 2024

Ganga Dussehra: आज गंगा दशहरा पर पटना में पलटी नाव, गंगा में लापता हुए कई लोग, सर्च ऑपरेशन में जुटी SDRF की टीम

पटना : आज रविवार को गंगा दशहरा के दिन पटना में बड़ा हादसा हुआ है। गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान करने पटना पहुंचे। वहीं बाढ़ क्षेत्र में गंगा में एक नाव पलटने की ख़बर सामने आई है. घटना उमानाथ घाट के पास का बताया गया है. घाट पर मौजूद श्रद्धालुओं ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग उस नाव में बैठे थे.

श्रद्धालु बड़ी संख्या में गंगा स्नान करने पहुंचे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन श्रद्धालु बड़ी संख्या में गंगा स्नान करने के लिए पटना घाट पहुंचे थे. गंगा के दोनों ओर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था. गंगा में ढेर सारी नावें भी चल रही थीं और लोग इसपार से उसपार नाव के सहारे कर रहे थे. इस कड़ी में एक नाव अनियंत्रित हो कर बीच नदी में डूब गई. बता दें कि यह घटना उमानाथ घाट के पास की बताई गई है।

करीब 25 लोग सवार थे नाव में

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने घटना को लेकर कहा कि नाव पर करीब 25 लोग सवार थे. बीच नदी में नाव पलटी खाई. इस दौरान कई लोगों ने तैरकर तो अपनी जान बचा ली. वहीं ख़बर है कि कई लोग गंगा में लापता हो गये हैं. हालांकि प्रशासन की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोग अभी तक नदी में लापता हैं.

श्रद्धालुओं में भी हलचल तेज

वहीं इस ख़बर को सुनने के बाद स्नान कर रहे श्रद्धालुओं में भी हलचल तेज हो गया. इधर प्रशासन को इस हादसा की सूचना मिली तो टीम एक्शन में आकर खोज बिन शुरू कर दी. हालांकि अभी तक गंगा में लापता हुए लोगों की खोज की जा रही है. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है और गंगा में लापता लोगों की तलाशी जारी है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news