Tuesday, June 25, 2024

Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, राजधानी समेत 14 जिलों में रेड अलर्ट जारी

पटना। दक्षिण बिहार(Bihar Weather) में भीषण गर्मी प्रकोप बरपा रही है। गर्मी से लोगों का जीवन बेहाल हो गया है। लेकिन वहीं उत्तर बिहार में गर्मी दक्षिण बिहार के मुकाबले कम है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पटना समेत दक्षिण बिहार के 14 जिलों में भीषण गर्मी का रेड और 5 जिलों में हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर बिहार में 5 जिलों में गर्म दिन रहने के आसार जताए गए है।

कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ बूंदाबांदी

इसके साथ ही उत्तर पूर्व भाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। सोमवार को पटना समेत 20 शहरों में भीषण गर्मी एवं लू की चपेट में रहें। प्रदेश का सबसे गर्म जिला बक्सर एवं भोजपुर रहा। बक्सर का तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग के मुताबिक 14 जून तक दक्षिण बिहार के ज्यादातर जिलों में हीट वेव चलने की शंका जताई गई है।

लू व गर्मी के लिए रेड अलर्ट जारी

खगड़िया , मुंगेर , बांका , भागलपुर और जमुई में हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, छपरा और गोपालगंज में गर्म दिन रहने के आसार जताए गए है। सुपौल, किशनगंज, सहरसा, अररिया, मधेपुरा, कटिहार और पूर्णिया के एक या दो स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश होने की शंकाए जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार बक्सर, भोजपुर, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, भभुआ, रोहतास, बेगुसराय, जहानाबाद, गया, नवादा, औरंगाबाद जैसे जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Latest news
Related news