Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Election 2024: एक ही जहाज से रवाना होगें नीतीश और तेजस्वी, एनडीए और इंडिया की आज होगी बैठक

पटना। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें आने के बाद अब बैठकों का दौर चल चुका है। आज एक तरफ शाम 4 बजे एनडीए की बैठक होगी, तो वहीं दूसरी तरफ शाम 6 बजे इंडिया गठबंधन की बैठक होगी। बिहार में एनडीए के सहयोगी ,जेडीयू के अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होंगे। वहीं इंडिया एलायंस की बैठक में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव शामिल होंगे।

चर्चा में नीतीश कुमार

अब इसे संयोग ही कहेंगे कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक ही जहाज में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। चुनाव के नतीजे आने के बाद से नीतीश कुमार चर्चा में बनें हुए हैं। कुछ दिन पहले एक चुनावी रैली में तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार 4 जून के बाद बड़ा फैसला ले सकते हैं। वहीं नीतीश कुमार कह चुके हैं कि अब वो पलटेंगे नहीं। नतीजों की बात की जाए तो एनडीए को 30 और इंडिया गठबंधन को 9 सीटे मिली, तो वहीं एक सीट पूर्णिया में निर्दलीय पप्पू यादव ने जीती। एनडीए में जेडीयू को 12, भाजपा को 12, लोजपा आर को 5 सहित हम को 1 सीट पर जीत हासिल हुई। जेडीयू को 4 और भाजपा को 5 सीटों का झटका लगा है। जेडीयू को किशनगंज, पूर्णिया और जहानाबाद में हार का सामना करना पड़ा। वहीं भाजपा की बात करें तो पाटलिपुत्र, बक्सर, आरा , औरंगाबाद एवं सासाराम मे हार मिली। लोजपा आर ने अपनी सभी 5 सीटों पर जीत हासिल की।

आगे की रणनीति के लिए होगी चर्चा

इंडिया एलायंस में राजद को 4, कांग्रेस को 3, भाकपा को 2 सीटें मिली है। पिछली बार कांग्रेस को एक मात्र किशनगंज सीटी मिली थी। देश की बात करें तो एनडीए को 292 और इंडिया एलायंस को 233 सीटें हासिल हुई। एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। मोदी जी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इंडिया एलायंस भी अपनी आगे की तैयारी को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। जिसमें एलायंस के सभी सहयोगी दल शामिल होंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news