Thursday, September 19, 2024

Bihar News : पीएम मोदी का आज बिहार दौरा, नालंदा यूनिवर्सिटी भवन का करेंगे लोकार्पण

पटना : तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार बिहार पहुंचे हैं. पीएम मोदी बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी राजगीर कैंपस का लोकार्पण करेंगे। इधर पीएम मोदी के साथ प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेनकर के साथ कई बड़े नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। बता दें कि आज हो रहे उद्घाटन समारोह में 17 देश के राजदूत के साथ साथ नालन्दा विश्विद्यालय के स्टूडेंट्स भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी पहली बार नालंदा खंडहर का अवलोकन भी करने वाले हैं। इसके लिए सभी प्रकार की तैयारी कर ली गई है। वीआईपी आगमन को लेकर चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती है।

बिहार को देंगे कई सौगात

पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार की मिट्टी पर कदम रखे हैं। ऐसे में बिहारवासियों को पीएम मोदी के इस दौरे से काफी उम्मीदें हैं. कहा जा रहा है कि बिहार नालंदा दौरे के दौरान पीएम मोदी बिहार को कुछ सौगात भी जरूर दे सकते हैं. नालंदा खंडहर के साथ-साथ नालंदा यूनिवर्सिटी राजगीर परिसर और राजगीर से लेकर नालंदा तक सड़क मार्ग पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती है. बता दें, पीएम मोदी बनारस से विशेष विमान के जरिए आज सुबह गया एयरपोर्ट पहुंच चुके है. वहां से सेना के हेलीकॉप्टर से नालंदा के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर गया एयरपोर्ट सहित नालंदा जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी हुई है।

स्वागत के लिए ये नेता रहे मौजूद

पीएम मोदी आज सुबह करीब 9:20 बजे गया एयरपोर्ट पहुंचे हैं, जहां उनके स्वागत के लिए गया एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ प्रेम कुमार सहित एनडीए के अन्य नेता मौजूद हैं। सभी नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया है। अब वो थोड़ी ही देर में सेना के विशेष विमान से नालंदा के लिए निकल जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news