Friday, October 18, 2024

Rail Accident : जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसे में अबतक 15 लोगों ने दुनिया को कहा अलविदा, रेल मंत्री ने 10-10 लाख रु देने का किया ऐलान

पटना : आज सोमवार को बिहार व पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर रेल हादसा हुआ है. सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच हादसा का शिकार हो गई है. गाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. पश्चिम बंगाल की बॉर्डर इलाके में यह भीषण हादसा हुआ है. इस हादसे में अबतक 15 लोगों की जान गई हैं। वहीं 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं। अब इस मामले में रेल मंत्रालय की तरफ से बड़ी घोषणा की गई है।

घायलों को मिलेंगे सहायता राशि

रेलवे ने हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मुआवजा देने का ऐलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख जबकि कम घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है।

PMO की तरफ से भी दी जाएगी सहायता राशि

PMO की तरफ से भी इस हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी . इसके साथ जो लोग जख्मी हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी मिलेगी।

रेलवे स्टाफ के 3 लोगों सहित 8 की गई जान

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मारी. शुरुआती तौर पर मालगाड़ी की गलती बताई जा रही है. कंचनजंगा के 4 बोगी (1 गार्ड, 2 पार्सल और एक पैसेंजर बोगी) बेपटरी हो गए. घायलों को सिलिगुड़ी में एडमिट कराया गया है. रिलीफ के लिए दूसरी गाड़ी पहुंच चुकी है. सभी स्टेशनों पर हेल्प डेस्क बनाई गई है. इस दुर्घटना में रेलवे स्टाफ के 3 लोगों सहित 8 लोगों की जान गई है.

प्रमोद तिवारी ने कहा रेल मंत्री इस्तीफा दे दें

रेल हादसे पर राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी ने रेलमंत्री अश्विणी वैष्णव का इस्तीफा मांगा है. प्रमोद तिवारी ने इस्तीफे की मांग करते हुए कहा, हादसे बताते हैं कि रेलवे की सुरक्षा पर सरकार का ध्यान नहीं है, नैतिकता के आधार पर रेल मंत्री इस्तीफा दें.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news