Saturday, September 21, 2024

Bihar Phase 7 Voting : डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा – ‘विकसित बिहार’ बनाने के लिए वोट डालें

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी फेज में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू है। इस चरण में पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, नालंदा, पटना साहिब, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा ‘विकसित बिहार’ बनाने के लिए वोट डाले

आज हो रहे अंतिम फेज के मतदान को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि मैं बिहार की जनता से अपील करता हूं कि वे भारत को श्रेष्ठ बनाने और बिहार को ‘विकसित बिहार’ बनाने के लिए वोट जरूर डालें. इस देश को श्रेष्ठ बनाने में अपना योगदान दें.

नालंदा में 95 वर्षीय महिला ने किया मतदान

नालंदा में सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू है. कई पोलिंग बूथ पर वोटर्स की लंबी लाइन लगी हुई है. साथ ही सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है. वहीं, बूथ संख्या 365 पर 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने अपने मत का प्रयोग किया और काफी खुश दिखी।

1.62 करोड़ से अधिक वोटर्स

बिहार चुनाव विभाग के अनुसार इस फेज में 1.62 करोड़ से अधिक वोटर्स 134 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे. इस फेज में सबसे ज्यादा 29 उम्मीदवार नालंदा संसदीय क्षेत्र में हैं. जबकि, सबसे कम सासाराम लोकसभा क्षेत्र में 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इस फेज की सभी सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. हालांकि, काराकाट संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news