Thursday, September 19, 2024

Crime News: हर्ष राज मर्डर केस के सभी आरोपी यूनिवर्सिटी से होंगे बाहर, आज से बंद रहेंगे सारे हॉस्टल

पटना। पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लंबे समय बाद एक बड़ा फैसला लिया है। हर्ष राज मर्डर(Crime News) केस मामले के सभी आरोपियों को यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया जाएगा। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार दोषियों(Crime News) पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले दोषियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। जिसमें दोषियों को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। ताकि वह अपने बेगुनाही का सबूत दे सके।

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. रजनीश कुमार का बयान

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. रजनीश कुमार ने बताया कि यह एक बड़ी घटना है। अगर इस वक्त दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गयी तो आने वाले समय में स्थिति और भी भयानक हो सकती है। किसी भी सूरत में दोषियों को हत्या करने के जुर्म में सजा दी जाएगी। अभी कुछ ही समय में नए सत्र की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में स्थिति को नियंत्रण में करना जरुरी है।पटना के लॉ कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र राज की हत्या के मामले में आरोपी सभी छात्रों को कॉलेज से निष्कासित कर दिया जाएगा।इससे पहले दोषियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा ताकि उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया जा सके।

राज्यपाल ने हॉस्टलों को बंद करने के दिए निर्देश

हर्ष मर्डर मामले में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मंगलवार को कुलपति, डीएम व एसएसपी को राजभवन में बुलाकर मामले की पूरी जानकारी ली। दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। आरोपियों को विश्वविद्यालय में अराजकता फैलाने के लिए उन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। राज्यपाल का कहना है कि ऐसे शरारती और अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस मामले में कड़ी जानकारी मिलने पर पुलिस को तुरंत ही सूचित किया जाएगा। इसी बीच पटना विश्वविद्यालय ने गर्मी की छुट्टी को देखते हुए 1 जून से सभी हॉस्टलों को बंद करने का फैसला लिया है। इसी बीच सभी छात्रों को 1 जून से पहले कॉलेज को खाली करने को कहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news