Friday, September 20, 2024

Saran Violence: सारण हिंसा मामले में SP गौरव मांगला का तबादला, चुनाव आयोग के आदेश पर हुई कार्रवाई

पटना। लोकसभा चुनाव के बीच सारण हिंसा (Saran Violence) मामले को लेकर SP पर गाज गिरी है। दरअसल, सारण हिंसा मामले में चुनाव आयोग के आदेश पर एसपी पर कार्रवाई की गई है। जिसके तहत चुनाव आयोग ने एसपी गौरव मंगला का तबादला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने ये कार्रवाई की है। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद छपरा के SP को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया।

वहीं जानकारी के अनुसार, कुमार आशीष एसपी रेल मुजफ्फरपुर को छपरा का नया एसपी बनाया गया है। पांचवें चरण की वोटिंग के अगले दिन जिले में हुई हिंसा और एक व्यक्ति की मौत के बाद इलेक्शन कमीशन ने एसपी मंगला के खिलाफ राज्य सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

पांचवें चरण की वोटिंग के अगले दिन हुई हिंसा

गौरतलब है कि सारण लोकसभा सीट के लिए 5वें चरण की वोटिंग में झड़प और बवाल की खबर सामने आई थी। इसके अगले दिन 21 मई की सुबह फिर आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, जिसने हिंसक रूप ले लिया। इस दौरान यहां गोलीबारी हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि दो व्यक्ति घायल हुए थे। पुलिस ने हिंसक झड़प के दौरान इस्तेमाल की गई बंदूक भी बरामद किया था।

रोहिणी आचार्य के खिलाफ केस दर्ज

दूसरी तरफ बीजेपी ने रोहिणी आचार्य पर अपने समर्थकों के साथ बूथ लूटने के कोशिश करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने सारण में चुनावी हिंसा (Saran Violence) को लेकर आरजेडी प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ 2 केस दर्ज किए। इसके अलावा एक केस बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह के नाम से नगर थाना में दर्ज करवाया गया। जबकि, दूसरा मामला जिला प्रशासन की तरफ से सदर अंचलाधिकारी आंचल कुमारी ने छपरा नगर थाने में लिखवाया है। इस मामले में भाजपा और राजद दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news