Friday, September 20, 2024

शेखपुरा में जिला मंत्री पर हुआ हमला, आरोपी फरार

पटना। रविवार की सुबह लगभग 6 बजे शेखपुरा में सीपीआई(CPI)के जिला मंत्री प्रभात कुमार पांडेय पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग की। घटना के दौरान प्रभात पांडेय भाग कर एक घर में छिपे और अपनी जान बचाई। घटना को अंजाम देकर हथियार से लैश बदमाश मौके से भाग गए। मौके पर पहुंचे अररिया थानाध्यक्ष सुनील कुमार चंद्रवंशी ने सीपीआई नेता को सुरक्षित गांव से निकालकर थाना ले गए। यहां सीपीआई नेता के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराया जा रहा है। पुरानी रंजिश में इस घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है।

सीपीआई नेता का बयान

सीपीआई नेता ने बताया कि मूल रूप से वे बेलछी के निवासी है। पिछले कई वर्षों से बेलछी मोड़ पर अपने परिवार के साथ कर रहे है। घटना के दिन वे खेती बाड़ी के काम से पैदल गए थे। जब वे बेलछी गांव में पासवान इलाके से निकलकर अपने इलाके में आए। तभी बेलछी गांव के ही विनय सिंह के पुत्र विक्की सिंह ने गाली गलौज शुरु कर दिया, लेकिन सीपीआई नेता आगे बढ़ते रहे। इसके बाद में वे स्व. दीनानाथ पांडेय के घर के पास बैठे कई लोगों के बीच जा खड़े हुए। तभी आरोपी अपने अन्य समर्थकों के साथ वहां पहुंचा और बंदूक तान दिया।

पुराने रंजिश का मामला सामने आया

घटना में अनहोनी को भांप कर सीपीआई नेता वहां से भाग निकले और उसी मकान में जा छिपे। हालाकि इस दौरान आरोपी ने ताबड़-तोड़ फायरिंग कर दी। घटना में सीपीआई नेता बाल बाल बच गए। सीपीआई नेता ने बताया कि 17 फरवरी 2000 को गांव में विधान सभा चुनाव के तहत मतदान केंद्र पर उनका विवाद हो गया था। इस दौरान उन्हें मारपीट कर बेहोशी की हालत में बदमाशों ने बाहर फेंक दिया था। इस दौरान पुलिस फायरिंग में आरोपी विक्की सिंह के चचेरे भाई कौशल सिंह समेत दो लोगों की मौत हो गई।


थानाध्यक्ष का बयान

इस मामले में थानाध्यक्ष सुनील चंद्रबंसी ने बताया की मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जाएगी। गिरफ्तारी होने पर आरोपियों पर सख्त से सख्त कारवाई की जाएंगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news