Saturday, September 21, 2024

Bihar Election 2024: बक्सर में बसपा सुप्रीमो ने बताया आखिर सत्ता से बाहर क्यों गई कांग्रेस?

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कल यानी शनिवार (25 मई) को छठवें चरण का मदतान होना है। ऐसे में अंतिम दौर के चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को बक्सर (Bihar Election 2024) पहुंची। यहां उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा, बहुजन समाज के हित के लिए मंडल कमेटी की सिफारिश को संसद में समर्थन किया, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस ने आज तक लागू भी नहीं किया। बीएसपी के दबाव के कारण आरक्षण खत्म नहीं हुआ। देश के राजानीतिक दलों के चंदा लेने का खुलासा करने में बहुजन समाज पार्टी वंचित है।

उन्होंने कहा कि पार्टियां धर्म के नाम पर राजनीति कर रही हैं। कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर हो गया है इसलिए ज्यादातर राज्यों में सत्ता से बाहर हो गई। बीजेपी की जातिवादी मोदी वादी संकीर्ण मानसिकता की वजह से केंद्र की सत्ता से जाने वाली है।

मोदी सरकार पर निशाना

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीएसपी को छोड़कर अन्य बड़ी पार्टियों ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए इस देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों और धन्ना सेठों से अपने दल को चलाने एवं चुनाव लड़ने के लिए रुपये लिए हैं। कांग्रेस पार्टी की तरह ही बीजेपी भी जांच एजेंसियों का अपने स्वार्थ के लिए दुरुपयोग कर रही है। प्राइवेट सेक्टर में पूंजीपतियों और धन्ना सेठों को लाभ दिया जा रहा है। धर्म के नाम पर राजनीति चरम सीमा पर देखा जा रहा है। गलत किसान आर्थिक नीतियों की वजह से किसानों पर बुरा असर पड़ा है। व्यापारी वर्ग भी काफी परेशान हैं। देश में अभी भी भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ।

लोगों से की अपील

वहीं जनता से अपील करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए मीडिया ओपिनियन पोल का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार फ्री में राशन नहीं दे रही है। यह टैक्स का पैसा है यह आप लोगों का पैसा है। आप लोग अपना नमक खा रहे हैं। इन सब बातों के बहकावे में आकर बीजेपी को वोट नहीं देना है। इस दौरान मायावती ने बक्सर (Bihar Election 2024) से अनिल कुमार को विजयी बनाने की अपील की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news