Friday, September 20, 2024

पटना के गंगा पथ पर 4 दिनों तक चलेगा ड्रोन शो, विकास कार्यों का होगा प्रदर्शन

पटना। बिहार की राजधानी पटना में आज गुरुवार यानि23 मई से ड्रोन शो (Drone show) की शुरुआत होने जा रही है. इस कार्यक्रम की शुरुआत मरीन ड्राइव के किनारे होगी। ड्रोन शो(Drone show) के जरिए बिहार व देश में हुए विकास के कार्यो को दिखा जाएगा तथा उसके बारे में जानकारी दी जाएगी। विकास के कार्यो का ब्योरा ड्रोन के जरिए लोगों के सामने प्रदर्शित किए जाएंगे। भाजपा ने पटना में इस अनूठे कार्यक्रम की तैयारी की है।

200 फीट की ऊंचाई पर होगा ड्रोन शो

23 मई यानि आज शाम के 6:15 बजे से गंगापथ पर ड्रोन शो(Drone show) के कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जो 26 मई तक हर शाम को दिखाया जाएगा। इस प्रस्तुति में ड्रोन से आसमान में 200 फुट की ऊंचाई पर करीब 300 मीटर की चौड़ाई पर दिखा जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान खुले आसमान में ड्रोन के जरिए विविध कलाकृति को प्रदर्शित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस ड्रोन शो(Drone show) में स्मॉल केटेगरी के 1000 ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। इन ड्रोनों के जरिए आसमान में 200 फीट ऊंची व 300 फीट चौड़ी कलाकृतियां आसमान में प्रदर्शित होगीं। रोड शो (Drone show) में इस्तेमाल होने वाले ड्रोन पूर्ण रुप से भारतीय है। उन्हें भारत में डिजाइन किया गया है। ड्रोन का वजन 250 ग्राम के करीब बताया जा रहा है।

प्रदर्शित किया जाएगा बिहार का गौरवपूर्ण इतिहास

ड्रोन के कार्यक्रम में पटना व देश में हुए विकास के कार्यो को प्रदर्शित किया ही जाएगा। साथ में बिहार के गौरवपूर्ण इतिहास को भी प्रदर्शित किया जाएगा। पिछले 10 सालों में बिहार के बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा ने चुनाव के प्रचार- प्रसार का एक नया तरीका खोज निकाला है। वह पटना की जनता को अपने समर्थन में करने के लिए ड्रोन शो का आयोजन किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news