Thursday, September 19, 2024

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 : बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग शुरू, मुंगेर के पोलिंग बूथ 28 पर मॉक पोल शुरू

पटना: बिहार में चौथे फेज के लिए आज सोमवार को पांच लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. (Bihar Lok Sabha Chunav 2024) इन पांच सीटों में दरभंगा, बेगूसराय, उजियारपुर, समस्तीपुर (सु.) और मुंगेर सीट शामिल है. बता दें कि मॉक पोल के बाद इन सभी सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है.

कुछ पोलिंग बूथ पर शाम 4 बजे तक मतदान

पिछले फेज की तरह इस बार भी सुबह 7 बजे से मतदान शुरू है. वोटर्स शाम के 6 बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे. हालांकि कुछ संवेदनशील पोलिंग बूथों पर मतदान का समय 4 बजे तक ही है. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा को लेकर घुड़सवार दस्तों की भी प्रबंध है.

मुंगेर में वोट डालेंगे गिरिराज सिंह

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा कि वह मुंगेर निर्वाचन क्षेत्र के वोटर्स हैं. यह बूथ उनके निर्वाचन क्षेत्र बेगूसराय से 30 मिनट की दूरी पर है. आज वो वोट डालने के बाद अपने लोकसभा क्षेत्र में ही रहेंगे.

इन 119 मतदान केंद्रों पर 4 बजे तक ही वोटिंग

मुंगेर लोकसभा सीट पर 2029 पोलिंग बूथ वोटिंग जारी हैं. सुबह 7 बजे से शाम 6 के बजे तक मतदान होना है. सूर्यगढ़ा के 119 पोलिंग बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक ही वोटिंग होगी। जमालपुर के दो और सूर्यगढ़ा के पांच पोलिंग बूथ स्थानांतरित किए गए हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news